Wednesday, July 3, 2024
Homeकर्नाटकापटाखा दुकान में लगी आग, हादसे में 12 लोगों की मौत

पटाखा दुकान में लगी आग, हादसे में 12 लोगों की मौत

बेंगलुरु।  बेंगलुरु के अनेकल तालुक के अट्टीबेले इलाके में शनिवार को एक पटाखा दुकान में आग लगने से 12 लोगों की जलकर मौत हो गई. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में दुकान मालिक सहित चार लोग झुलस गए, जिनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने गंभीर रूप से घायल को अस्पताल में रेफर कर दिया है.  हादसे में मृतकों में ज्यादातर पटाखा गोदाम-सह-दुकान में काम करने वाले कर्मचारी थे, उनकी पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं. बेंगलुरु ग्रामीण के एसपी मल्लिकार्जुन बालादंडी ने कहा, ‘‘जिस वक्त आग लगी उस वक्त कुछ कर्मचारी दुकान के अंदर काम कर रहे थे. हमने अब तक मौके से 12 जले हुए शव बरामद किए हैं. इन सभी को अस्पताल ले जाया गया है. दुकान के भीतर अन्य कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका के बीच तलाशी अभियान अब भी जारी है.

दमकल की 5 गांडियों ने पाया आग पर काबू

उन्होंने बताया, ‘दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पा लिया गया।’ प्रारंभिक जांच में पता चला है कि घटना के वक्त दुकान में करीब 12 से 15 लोग काम कर रहे थे. फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी टीम के विशेषज्ञ भी जांच के लिए घटनास्थल पर गए हैं. उन्होंने बताया कि आग लगने के सही कारणों की पड़ताल की जा रही है. पुलिस ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर लाखों रुपये के पटाखे रखे हुए थे, जिसमें आग लग गई और विस्फोट होने लगा. अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भी घटनास्थल का दौरा करने की उम्मीद है.

सीएम ने जताया हादसे पर दुख

राज्य के सीएम सिध्दरमैया ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘यह खबर सुनकर मुझे बहुत गहरा दु:ख हुआ कि बेंगलुरु के अनेकल के पास एक पटाखा दुकान में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई. मैं कल दुर्घटनास्थल जाउंगा और उसका निरीक्षण करुंगा। मृतकों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments