Tuesday, July 9, 2024
Homeताजा खबरFarmers Protest :किसानों के आंदोलन को लेकर पुलिस अलर्ट,दिल्ली में धारा 144...

Farmers Protest :किसानों के आंदोलन को लेकर पुलिस अलर्ट,दिल्ली में धारा 144 लागू,हरियाणा में 2 स्टेडियम बनाए गए जेल

13 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान को देखते हुए पूरे दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों के 13 फरवरी के दिल्ली मार्च के आह्वान को देखते हुए पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के मार्च से पहले दिल्ली पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए रविवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली और पड़ोसी उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर सीपीसी की धारा 144 लागू कर दी थी

पुलिस ने आदेश में कही ये बातें

पूर्व में हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान किसानों ने जिस प्रकार का व्यवहार दिखाया था, उसे ध्यान में रखते हुए ट्रैक्टर,ट्रॉली आदि के साथ किसानों/समर्थकों के अपने-अपने जिलों से दिल्ली आने की संभावना है,यह भी संभावना है कि हरियाणा, पंजाब, यूपी, राजस्थान, उत्तराखंड और एमपी आदि राज्यों से भी किसान आ सकते हैं,किसी भी अप्रिय घटना से बचने और कानून और व्यवस्था बनाए रखने के साथ,क्षेत्र में जीवन और संपत्ति को बचाने के लिए धारा 144 लागू की गई है

New Delhi: Police personnel deployed at Tikri border in view of farmers’ ‘Delhi Chalo March’, in New Delhi, Monday, Feb. 12, 2024. A large number of farmers from Uttar Pradesh, Haryana and Punjab are expected to march towards the national capital on Tuesday. (PTI Photo)(PTI02_12_2024_000107B)

ट्रैक्टरों-बसों के प्रवेश पर रोक

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच सभी सीमाओं और उत्तर पूर्वी जिले के अधिकार क्षेत्र में आसपास के क्षेत्रों में लोगों के जमा होने पर रोक,दिल्ली पुलिस की तरफ से आदेश में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश से ट्रैक्टर, ट्रॉली, बस, ट्रक, कमर्शियल वाहनों के प्रवेश को मनाही रहेगी,इसके अलावा घोड़े पर भी नहीं आ सकते है।

Sonipat: A worker lays down barbed wire on National Highway 44 in view of farmers’ ‘Delhi Chalo March’, near Singhu border in Sonipat district, Monday, Feb. 12, 2024. A large number of farmers from Uttar Pradesh, Haryana and Punjab are expected to march towards the national capital on Tuesday. (PTI Photo)(PTI02_12_2024_000105B)

दिल्ली सीमाओं को सील करने की तैयारी
किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च से पहले अंबाला, जींद और फतेहाबाद जिलों में पंजाब-हरियाणा सीमाओं को सील करने की व्यवस्था भी की जा रही है।दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने भी सुरक्षा का जायजा लेने के लिए टिकरी, सिंघू और गाजीपुर बॉर्डर का दौरा किया और तैनात कर्मियों को हर स्थिति से निपटने के लिए जानकारी दी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments