Tuesday, September 17, 2024
Homeखेल-हेल्थENG Vs WI: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 114 रन से...

ENG Vs WI: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 114 रन से रौंदा,जेम्स एंडरसन ने जीत के साथ ली विदाई

लंदन , इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दूसरी पारी में 32 रन पर 3 विकेट चटकाकर पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी टीम को एकतरफा जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.पहली पारी में 121 रन बनाने वाली वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में मैच के तीसरे दिन 1 घंटे से कुछ अधिक समय में 136 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड ने पारी और 114 रन से यादगार जीत दर्ज की.

एंडरसन ने टेस्ट करियर में लिए 704 विकेट

एंडरसन ने अपने करियर के आखिरी और 188वें टेस्ट मैच में कुल 4 विकेट झटके जिससे इस प्रारूप में उनका करियर 704 विकेट के साथ खत्म हुआ.

वेस्टइंडीज ने दिन की शुरुआत 6 विकेट पर 79 रन से आगे से की, टीम इस समय इंग्लैंड से 171 रन पीछे थी. एंडरसन ने जोसुआ डिसिल्वा को आउट कर इंग्लैंड को दिन की पहली सफलता दिलाई.एंडरसन की बाहर निकलती गेंद डिसिल्वा के बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के दस्ताने में चली गई.उन्हें एक और सफलता मिल जाती लेकिन उन्होंने गुडाकेश मोती (नाबाद 31) का कैच खुद ही टपका दिया.

गट एटकिंसन ने डेब्यू को बनाया यादगार

गट एटकिंसन ने आखिरी के तीनों विकेट चटकाकर पारी में 5 और मैच में कुल 12 विकेट लेकर अपने डेब्यू को यादगार बनाया.वह 1946 में एलेक बेडसर के बाद घरेलू मैदान पर एक टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बन गए.एंडरसन टेस्ट में 700 से अधिक विकेट लेने वाले इकलौते तेज गेंदबाज है.वह मुथैया मुरलीधरन (800) और शेन वार्न (708) के बाद इस प्रारूप के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments