Thursday, September 19, 2024
Homeखेल-हेल्थENG vs SL Test: पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 5...

ENG vs SL Test: पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से रौंदा, जो रूट ने खेली मैच जिताऊ पारी, तोड़ा इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड

मैनचेस्टर, जो रूट ने नाबाद 62 रन की पारी खेली जिसकी मदद से इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरकर श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट से हराया. इंग्लैंड के सामने 205 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम एक समय 3 विकेट पर 78 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी. रूट ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली. उन्हें हैरी ब्रूक (32) का अच्छा सहयोग मिला जिससे इंग्लैंड लगातार चौथा टेस्ट मैच जीतने में सफल रहा. इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 205 रन बनाए. बता दें कि इंग्लैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया था.

श्रीलंका की दूसरी पार 326 पर खत्म हो गई थी

इससे पहले श्रीलंका की टीम अपनी दूसरी पारी में 326 रन पर आउट हो गई थी. उसकी तरफ से सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे कामिंडु मेंडिस ने सर्वाधिक 113 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद श्रीलंका की पारी बिखर गई. मेंडिस का यह 4 टेस्ट मैच के अपने करियर का तीसरा शतक है.

जो रूट ने तोड़ा एलन बॉर्डर का रिकॉर्ड

रूट ने 128 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 62 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में उनका यह 64वां अर्धशतक था. इसके साथ ही रूट अब टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में एलन बॉर्डर (63 अर्धशतक) से आगे निकल गए हैं. रूट से आगे अब केवल शिवनारायण चंद्रपॉल (66) और सचिन तेंदुलकर (68) ही हैं.

लॉड्स में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

श्रीलंका ने अपने आखिरी 4 विकेट 26 रन के अंदर गंवाए. दिनेश चंडीमल (79) आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज थे. इन दोनों टीम के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में गुरुवार से खेला जाएगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments