Wednesday, July 3, 2024
Homeजयपुरराजस्थान में ED का शिकंजा, जल जीवन योजना में 15-20 ठिकानों पर...

राजस्थान में ED का शिकंजा, जल जीवन योजना में 15-20 ठिकानों पर एक साथ दी दबिश

जयपुर। शुक्रवार सुबह राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित कई जगहों पर ED ने दबिश दी. केंद्र सरकार की सबसे बड़ी पेयजल योजना जल जीवन मिशन में हुए भ्रष्टाचार पर ED ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ईडी की टीम ने एक साथ 15 से 20 ठिकानों पर दबिश डाली.  राजस्थान में ईडी की यह कार्रवाई अब तक की सबसे कार्रवाई बताई जा रही है। जल जीवन मिशन में हुए करोड़ों के घोटाले से जुड़े ठेकेदार और जलदाय विभाग के अधिकारियों के घर पर ईडी की छापेमारी चल रही है।

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सुबह 6 बजे ही दबिश देना शुरु कर दिया. राजधानी जयपुर सहित अलवर व अन्य जिलों में करीब 15 से 20 ठिकानों पर विभाग की कार्रवाई जारी हैं. जयपुर में वैशाली नगर, झोटवाड़ा, माधोसिंह सर्किल, सिंधी कैंप और अलवर में दो जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. इसके अलावा अन्य कई जिलों में भी ईडी ने रेड डाली है. प्रवर्तन निदेशालय की दिल्ली और जयपुर टीम के अलावा इस बार गुजरात की टीम को भी इस कार्रवाई के लिए बुलाया गया है.

पिछले दिनों एसीबी गिरफ्त में आए थे कुछ अधिकारी

दरअसल, पिछले दिनों एसीबी की टीम ने जलदाय विभाग के कुछ अधिकारियों और ठेकेदार को पकड़ा था. प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने उन अधिकारियों के घर पर भी सर्च ऑपरेशन शुरु कर रखा हैं. सूत्रों के हवालें से जानकारी मिली हैं कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम पीएचईडी से जुड़े कुछ अधिकारियों पर आज बड़ा एक्शन ले सकती है. अलसुबह हुई इस कार्रवाई के बाद से विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments