Saturday, July 6, 2024
HomeMP- CGED का बड़ा दावा : महादेव ऐप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के...

ED का बड़ा दावा : महादेव ऐप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिए 508 करोड़ रुपए!

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ा धमाका कर दिया। ईडी ने दावा किया कि महादेव बेटिंग ऐप मामले में गिरफ्तार कूरियर असीम दास से पूछताछ के बाद खुलासा किया कि उसने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए दिए। ईडी के दावों से राजनीतिक हलकों में खलबली मच गई है। उसने कैश कूरियर का बयान दर्ज किया। इसमें आरोप लगाया कि यह जांच का विषय है। कूरियर असीम दास से 5.39 करोड़ रुपए बरामद करने के बाद ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। वर्तमान में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार चल रहा है। भाजपा छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की सरकार को लगातार चुनौती दे रही है। इस चुनौती के बीच ईडी का सीएम बघेल को लेकर बड़ा दावा सामने आया। महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप और उसके प्रमोटरों की ईडी मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत जांच कर रही है।

ईडी के बयान में बताया कि असीम दास से पूछताछ और उसके पास से बरामद फोन की फोरेंसिक जांच, शुभम सोनी (महादेव नेटवर्क के उच्च पदस्थ आरोपियों में से एक) के भेजे गए ईमेल की जांच से कई चौंकाने वाले आरोप सामने आए हैं। महादेव एपीपी प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लगभग 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया। छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर एवं 17 नवंबर को दो चरणों में वोटिंग होगी। भाजपा लगातार हमला बोल रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया और उसमें दावा किया गया है कि भाजपा की सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस ने चुनाव का सारा खर्चा इसी पैसे से निकाला


आरोप लगा कि छत्तीसगढ़ इलेक्शन के लिए दुबई से 5.39 करोड़ रुपए भेजे गए थे। कांग्रेस पार्टी के लिए इलेक्शन ख़र्चे के लिए पैसे भेजे गए थे। रेड के दौरान गिरफ्तार आरोपी असीम दास ने खुलासा किया कि दुबई से असीम दास 5.39 करोड़ रुपए लेकर आया था, जो इलेक्शन में कांग्रेस के खर्चे के लिए दिए गए। ED ने एक घर और होटल में खड़ी कार से दुबई से आया कैश बरामद किया था। मामले में ED ने छत्तीसगढ़ पुलिस के कांस्टेबल भीम यादव को भी गिरफ्तार किया। भीम यादव पिछले तीन सालों के कई बाद दुबई की यात्रा कर चुका है। भीम यादव के जरिए पॉलिटिशियन और पुलिस अधिकारियों तक रिश्वत का पैसा जाता था। ED ने 15.59 करोड़ रुपए बेनामी एकाउंटों से जब्त किए। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 7 दिन की ED रिमांड पर भेज दिया।

नेता और पुलिस को भेजा था घूस का पैसा

असीम दास के फोन से खुलासा हुआ कि असीम दास महादेव ऐप मामले में मोस्ट वांटेड शुभम सोनी (प्रमोटर का करीबी) के संपर्क में था। असीम दास के फोन से दोनों के बीच वॉइस नोट के जरिये बातचीत के सबूत मिले हैं, जिसमे भूपेश बघेल को पैसा देने की बात है। सिपाही भीम के दुबई जाने का खर्च रैपिड ट्रेवल्स जोकि महादेव एप का हवाला का कारोबार संभालती है, इसी से खुलासा हुआ है। महादेव बेटिंग ऐप का मामला उस समय सामने आया था, जब दुबई में महादेव ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर की शादी में बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां शामिल हुई थीं। इनमें शामिल बॉलीवुड ईडी ने महादेव ऐप पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में संपत्ति जब्त की थी। दावा किया गया था कि करीब 5000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी हुई है। इसके बाद ईडी ने कोलकाता सहित कई शहरों में छापेमारी की थी और ऐप के साथ जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments