Thursday, September 19, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)सोनभद्र में भारी बारिश के चलते पटरियों पर गिरा पहाड़ का मलबा,...

सोनभद्र में भारी बारिश के चलते पटरियों पर गिरा पहाड़ का मलबा, मालगाड़ी पटरी से उतरी, कई घंटे रेल यातायात रहा बाधित

सोनभद्र (उप्र), सोनभद्र जिले के चुर्क और चोपन रेलवे स्टेशनों के बीच भारी बारिश के कारण सोमवार तड़के पटरियों पर पहाड़ का मलबा गिरने के कारण एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे की वजह से कई घंटे तक रेलगाड़ियों का आवागमन बाधित रहा, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

पहाड़ से गिरे मलबे से टकराया इंजन

उन्होंने बताया कि सोमवार तड़के 3 बजे चुनार से चोपन की तरफ जा रही एक मालगाड़ी जब चुर्क से आगे बढ़ी, तभी भारी बारिश के कारण ब्रह्म बाबा पुल के पास घाघरा नदी के पोल संख्या 159/21 के नजदीक पहाड़ से गिरे मलबे से टकराकर उसका इंजन पटरियों से उतर गया और मालगाड़ी वहीं खड़ी हो गई.

दुर्घटना के चलते रेल यातायात रहा बाधित

इस दुर्घटना के पश्चात पटरियों पर रेलगाड़ियों का आवागमन बाधित हो गया.मालगाड़ी के चालक और गार्ड से दुर्घटना की सूचना मिलने पर अधिकारी तत्काल सक्रिय हो गए और पटरियों पर पुनः परिचालन कराने हेतु मरम्मत कार्य कराया गया. इस हादसे के कारण लखनऊ से चोपन की तरफ जा रही मालगाड़ी को चुनार में रोक दिया गया और जम्मू तवी एक्सप्रेस (अप) का मार्ग बदलकर गढ़वा से कर दिया गया.सोनभद्र रेलवे स्टेशन मास्टर अजय बाबू ने बताया कि दुर्घटना हुई थी, लेकिन अधिकारियों ने पहुंचकर पटरियों से मलबा हटवा दिया और रेलगाड़ियों का आवागमन चालू हो गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments