Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरDoda Encounter: जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकी हमले में झुंझुनूं के...

Doda Encounter: जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकी हमले में झुंझुनूं के 2 लाल शहीद ,पैतृक गांवों में पसरा मातम,CM भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि

जयपुर,राजस्थान के झुंझुनूं जिले के भैसावता कलां गांव में उस समय मातम छा गया जब लोगों को पता चला कि गांव के सैनिक अजय सिंह जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हो गए हैं. राज्य के झुंझुनूं जिले के डूमोली कलां गांव में भी कमोबेश ऐसा ही माहौल है जहां के एक जवान बिजेन्द्र सिंह की शहादत हुई है.

शहीद बिजेंद्र और अजय झुंझुनूं जिले के थे निवासी

जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले के डेसा में आतंकवादियों की ओर से की गई गोलीबारी में सेना के कैप्टन समेत 4 जवान शहीद हो गए.आतंकवादियों की गोलीबारी में कैप्टन बृजेश थापा, नायक डी. राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय शहीद हो गए.अजय और बिजेंद्र राजस्थान के झुंझुनूं जिले के अलग-अलग गांवों के रहने वाले थे.

अजय सिंह के चाचा भी सेना में कार्यरत

अजय सिंह के रिश्तेदार गिरवर सिंह नरूका ने बताया कि वह उनके भाई का पोता था और सर्च ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गया.उन्होंने कहा कि अजय सिंह के चाचा भी भारतीय सेना में कार्यरत हैं और सेना मेडल से सम्मानित हैं.

”मैंने भाई जैसा दोस्त खो दिया”

उनके दोस्त पिंटू ने कहा, ‘यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है कि उन्होंने देश की रक्षा के लिए शहादत दी है.साथ ही यह असहनीय दुख की घड़ी है कि मैंने भाई जैसा दोस्त खो दिया.

अजय 6 साल पहले हुए थे सेना में भर्ती

एक ग्रामीण ने पत्रकारों को बताया कि लोग शहीद के घर पहुंचने लगे हैं.पार्थिव शरीर बुधवार को गांव पहुंचने की संभावना है.परिजनों और रिश्तेदारों के मुताबिक अजय 6 साल पहले भारतीय सेना में भर्ती हुए थे.उनकी शादी 2021 में हुई थी और उनके पिता भी सेना से सेवा निवृत्त हैं.

इस घटना में शहीद हुए राजस्थान के एक और जवान बिजेंद्र के चचेरे भाई ने बताया कि वह आखिरी बार इसी साल फरवरी में गांव आए थे.उन्होंने कहा, ‘मेरा चचेरा भाई जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गया है लेकिन हमें घटना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है.उन्होंने कहा, ”हमें फोन कॉल के जरिए जानकारी मिली.”

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जवानों की शहादत को नमन करते हुए कहा कि उनकी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ है.उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकियों द्वारा किए गए कायरतापूर्ण हमले में वीरगति को प्राप्त हुए भारतीय सेना के कैप्टन समेत 4 जवानों की शहादत को कोटिशः नमन.मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिजनों के साथ हैं.”

जवानों के बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा : अशोक गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कहा कि जवानों के बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा.गहलोत ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले के डेसा में आतंकवादी हमले का बहादुरी से सामना करते हुए शहीद हुए झुंझुनूं जिले के बिजेन्द्र सिंह एवं अजय सिंह की शहादत को नमन करता हूं। देश एवं देशवासियों की सुरक्षा के लिए आपके द्वारा दिया गया सर्वोच्च बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा। मैं इस दुख की घड़ी में ईश्वर से परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं.’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments