Saturday, October 5, 2024
Homeजयपुरआर्थिक तंगी से परेशान पति ने हलवे में मिलाकर परिवार को खिलाया...

आर्थिक तंगी से परेशान पति ने हलवे में मिलाकर परिवार को खिलाया जहर,मां-बेटी का मौत

जयपुर। प्रताप नगर इलाके में आर्थिक तंगी से परेशान एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी, बेटी और बेटे के साथ सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया। जहां सभी ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे मां-बेटे की मौत हो गई और वहीं पिता और बेटी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। थानाधिकारी जहीर अब्बास ने बताया मूलतः मानसरोवर निवासी मनोज शर्मा (30) प्रताप नगर में सेक्टर-26 स्थित मकान में किराए से परिवार सहित रहता है। उसके परिवार में पत्नी साक्षी (28) बेटी निया (5) और पांच माह का बेटा अथर्व है। मनोज निजी कंपनी में नौकरी करता था, लेकिन कुछ समय से वह बेरोजगार चल रहा था। शुरुआती जांच में सामने आया कि मनोज ने आर्थिक तंगी के चलते शनिवार देर रात अपनी पत्नी, बेटा-बेटी के साथ मिल कर जहरीला पदार्थ खा लिया। तबीयत बिगड़ने पर मनोज कैब से पत्नी और बच्चों को लेकर महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचा। यहां चिकित्सकों ने साक्षी और अथर्व को मृत घोषित कर दिया। वहीं मनोज को सवाई मान सिंह और बेटी निया को जेके लोन रेफर किया गया। फ़िलहाल दोनों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। जानकारी के अनुसार कई दिनों से परिवार की स्थिती चिंताजनक थी। परिवार में रोजाना किसी भी बात को लेकर खिंचातानी होती रहती थी।

पति ने खुद पहुंचाया परिवार को अस्पताल

जब जहर खाने के बाद परिवार के लोंगो की तबीयत खराब होने लगी.  तो पति मनोज ने कैब बुक करवाकर अपनी पत्नी और दोनों बच्चों को महात्मा गांधी हॉस्पिटल लेकर पहुंचा. इसके बाद हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा प्रताप नगर थाना पुलिस सामूहिक रुप से जहर खाने की सूचना दी.  सूचना मिलने के बाद  पुलिस महात्मा गांधी हॉस्पिटल पहुंची. अस्पताल मे इलाज के  दौरान साक्षी और 5 महीने के बेटे अथर्व की मौत हो गई. मनोज और 5 साल की बेटी की गंभीर हालत को देखते हुए दोनो को एसएमएस हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया. फिलहाल एसएमएस हॉस्पिटल में मनोज और जेके लोन हॉस्पिटल में 5 साल की बेटी निया का इलाज जारी हैं.

पुलिस के हाथ लगी सुसाइड डायरी

जब पुलिस ने मामले की जांच के लिए घर की तलाश ली तो पुलिस के हाथ एक डायरी लगी. इस डायरी में सुसाइड का मुख्य कारण आर्थिक तंगी और कर्ज को बताया. परिवार के मुखिया मनोज ने बैंक से लोन ले रखा था. जिसे बैंक की रिकवरी करने के लिए मनोज को परेशान कर रही थी. इस कारण पूरे परिवार ने ही सामूहिक जहर खाया लिया, ताकि कर्जे और मानसिक दबाव से मुक्ति मिल सके. अस्पताल में मनोज ने गंभीर हालत में पुलिस को बयान भी दिए गए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments