Monday, September 16, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)Dibrugarh Express Derail : यूपी के गोंडा में बड़ा रेल हादसा,डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस...

Dibrugarh Express Derail : यूपी के गोंडा में बड़ा रेल हादसा,डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 15 कोच पटरी से उतरे,2 यात्रियों की मौत,20 से ज्यादा घायल

उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार को बड़ा रेल हादसा हो गया.चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की 15 बोगियां पटरी से उतर गई. हादसे में अब तक 2 यात्रियों की मौत की खबर है.जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह हादसा मोतीगंज झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच गोसाई डिहवा गांव के पास हुआ.

पूर्वोत्तर रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

रेलवे ने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के संबंध में हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं.

रेल हादसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा-जनपद गोण्डा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है,जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने और घायलों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं.

3 जिलों से भेजी SDRF की टीमें

उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने बताया कि लखनऊ और बलरामपुर से NDRF की एक-एक टीम गोंडा भेजी गई है.ट्रेन दुर्घटना में बचाव कार्य के लिए 5 एंबुलेंस को भी तैनात किया गया है.

घायलों को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है.घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए 3 जिलों से SDRF की टीमें भेजी गई हैं

पूर्वोत्तर रेलवे के CPRO ने दी यह जानकारी

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना पर पूर्वोत्तर रेलवे के CPRO पंकज सिंह ने कहा, “बचाव अभियान जारी है, मेडिकल वैन, डॉक्टर मौके पर पहुंच गए हैं.अब तक हमें जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है और 6 लोगों को मामूली चोटें आई है,1 व्यक्ति को गंभीर चोट आई है.जो भी यात्री ट्रेन में हैं उन्हें उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जाएगा.अभी हमारा पूरा ध्यान बचाव कार्य में है.हमने 2 ट्रेन डायवर्ट की हैं.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments