Wednesday, July 3, 2024
HomeParliament SessionLok Sabha Session : लोकसभा में सुनाई दी नीट परीक्षा में धांधली...

Lok Sabha Session : लोकसभा में सुनाई दी नीट परीक्षा में धांधली के मुद्दे की गूंज,धर्मेंद्र प्रधान के लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते समय लगे NEET-NEET के नारे

नई दिल्ली, नीट परीक्षा में कथित अनियमितता के मुद्दे की गूंज सोमवार को लोकसभा में भी सुनाई दी जब शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण करते समय विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी की. 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की बैठक सोमवार को शुरू हुई जिसमें कार्यवाहक अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) भर्तृहरि महताब सदस्यों को शपथ ग्रहण करा रहे हैं.

संसद में गूंजा नीट परीक्षा में अनियमितता का मामला

जब केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ लेने के लिए अपने स्थान से उठे तो विपक्षी दलों के कुछ सदस्य ‘नीट-नीट’ और ‘शेम-शेम’ के नारे लगाने लगे.राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा -स्नातक’ (नीट-यूजी) 2024 में कथित अनियमितता और कथित रूप से प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में विपक्ष सरकार को घेर रहा है. संसद के मौजूदा सत्र में विपक्षी सदस्य जोरदार तरीके से इस मुद्दे को उठा सकते हैं.

विपक्षी दल कर सकते शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग

विपक्षी दल नीट-यूजी 2024 परीक्षा को रद्द करने और शिक्षा मंत्री प्रधान के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.इस बीच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 5 मई को आयोजित इस परीक्षा में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक संदर्भ के आधार पर रविवार को एक प्राथमिकी दर्ज की.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments