Sunday, September 29, 2024
Homeताजा खबरAmit Shah Reservation Video : अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में...

Amit Shah Reservation Video : अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में एक्शन में दिल्ली पुलिस,तेलंगाना के CM रेवंत रेड्डी समेत 5 लोगों को भेजा नोटिस,जानें पूरा मामला ?

नई दिल्ली, दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर फैलाए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कथित फर्जी वीडियो के सिलसिले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को 1 मई को जांच में शामिल होने को कहा है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी

पुलिस ने रेवंत रेड्डी समेत 5 लोगों को भेजा नोटिस

सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने रेड्डी समेत 5 लोगों को नोटिस भेजा है. रेड्डी ने उक्त वीडियो ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था. सूत्रों ने बताया कि रेड्डी को पूछताछ के दौरान अपना मोबाइल फोन साथ में लाने को कहा गया है जिसका इस्तेमाल कथित रूप से फर्जी वीडियो ‘एक्स’ पर साझा करने में किया गया था.रेड्डी, कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष भी हैं.

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने सोशल मीडिया मंचों पर शाह का फर्जी वीडियो फैलाए जाने के सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद रविवार को मामला दर्ज किया था.

अमित शाह के फर्जी वीडियो में क्या है ?

कथित फर्जी वीडियो में, तेलंगाना में धार्मिक आधार पर मुसलमानों के लिए आरक्षण समाप्त करने की प्रतिबद्धता जताने का संकेत देने संबंधी शाह के बयान को तोड़-मरोड़कर इस तरह दिखाया गया है जैसे कि वह हर तरह का आरक्षण समाप्त करने की वकालत कर रहे हों.

मामले में हो सकती गिरफ्तारियां

अधिकारियों ने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के अनेक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के सूत्रों ने बताया कि देशभर में इस मामले में गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments