Saturday, October 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election 2024 : दिल्ली में भाजपा के मनोज तिवारी सबसे...

Lok Sabha Election 2024 : दिल्ली में भाजपा के मनोज तिवारी सबसे अमीर उम्मीदवार,बिधूड़ी दूसरे नंबर पर,जानिए बाकी किस उम्मीदवार के पास कितनी संपत्ति ?

नई दिल्ली, दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर 25 मई को मतदान होना है,इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है,दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में उतरे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के प्रमुख उम्मीदवारों में भोजपुरी गायक से नेता बने 53 वर्षीय मनोज तिवारी सबसे अमीर प्रत्याशी हैं.उनकी कुल संपत्ति 28.05 करोड़ रुपये है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से लगातार तीसरी बार भाजपा से चुनाव लड़ रहे तिवारी ने 2022-23 के लिए दाखिल आयकर विवरण में बताया कि उनकी आय 46.25 लाख रुपये है.उन्होंने बताया कि वह गायन, अभिनय और एक सांसद के तौर पर ये आय अर्जित करते हैं.

कन्हैया कुमार की इतनी है कुल संपत्ति

मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के कन्हैया कुमार ने अपनी कुल संपत्ति 10.65 लाख रुपये है.उन्होंने JNU से 2019 में PHD पूरी की.

रामवीर सिंह बिधूड़ी दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी

दूसरे स्थान पर दक्षिण दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी (71) हैं.उनके पास 21.08 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है.2022-23 के आयकर विवरण के अनुसार, बिधूड़ी की आय 14.93 लाख रुपये थी.

महाबल मिश्रा तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं

दिल्ली लोकसभा चुनाव में उतरे दावेदारों में पश्चिमी दिल्ली से आप के उम्मीदवार महाबल मिश्रा तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं.उनके पास 19.93 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है.दिवंगत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज (40) चौथी सबसे अमीर उम्मीदवार हैं जिनके पास 19 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments