Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरDelhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में AAP नेता संजय सिंह...

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में AAP नेता संजय सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर

नई दिल्ली:

अधिकारियों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। अभियोजन की शिकायत धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत एक स्थानीय अदालत के समक्ष दायर की गई है। यह इस मामले में एक पूरक आरोपपत्र है क्योंकि एजेंसी ने पहले ऐसी लगभग पांच शिकायतें दर्ज की थीं। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद श्री सिंह को इस मामले में अक्टूबर में ईडी ने गिरफ्तार किया था। मनी लॉन्ड्रिंग रोधी एजेंसी ने आरोप लगाया था कि एक आरोपी व्यवसायी दिनेश अरोड़ा ने राज्यसभा सांसद के आवास पर दो किश्तों में ₹ 2 करोड़ नकद दिए।

श्री सिंह ने दावे का खंडन किया है.

आप सांसद को ईडी ने 2021-22 दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था और इस मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद वह दूसरे हाई-प्रोफाइल नेता थे। दिल्ली पर शासन करने वाली AAP ने गिरफ्तारियों और मामले को “राजनीतिक जादू-टोना” कहा है।

ईडी की जांच से पता चला है कि अरोड़ा ने सिंह के घर पर दो मौकों पर ₹ 2 करोड़ नकद दिए – हर बार ₹ 1 करोड़ – एजेंसी ने अपने रिमांड आवेदन में आरोप लगाया। कथित तौर पर जिस अवधि में नकदी दी गई वह अगस्त 2021 और अप्रैल 2022 के बीच थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments