Thursday, October 3, 2024
Homeजयपुररक्षामंत्री राजनाथ ने राहुल गांधी पर साधा निशाना,कहा- सोनिया गांधी, राहुल गांधी...

रक्षामंत्री राजनाथ ने राहुल गांधी पर साधा निशाना,कहा- सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अशोक गहलोत जैसे कांग्रेस नेता…!

जैसलमेर। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज राजस्थान दौरे पर रहे. यहां उन्होने तमिलनाड़ के सीएम के बेटे उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म पर दिए गए बयान को लेकर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर निशाना साधा. राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी गठबंधन में शामिल लोगो को इस बयान पर तथा हिंदू धर्म के अपमान के लिये क्षमा मांगनी चाहिए. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अशोक गहलोत से सवाल करते हुए पूछा कि आप इस मुद्दे पर ‘मौन’क्यों हैं.

लेकिन ‘राहुलयान’ न तो लॉन्च हो सका और न ही लैंड कर सका।

रक्षा मंत्री ने पोकरण के रामदेवरा में भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंड़ी दिखाई. यहा राजनाथ ने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) में शामिल लोगों को सनातन धर्म के अपमान के लिये क्षमा मांगनी चाहिए, नहीं तो यह देश उन्हें माफ नहीं करेगा. इसके साथ ही राजनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि चंद्रयान तो चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक उतर गया, लेकिन ‘राहुलयान’ न तो लॉन्च हो सका और न ही लैंड कर सका.

सनातन का न जन्म न अंत

राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि द्रमुक ने सनातन धर्म को चोट पहुंचाई है, लेकिन कांग्रेस चुप्पी साधे हुए है. सीएम गहलोत ने सवाल करते हुए राजनाथ ने कहा कि “मैं अशोक गहलोत से कहना चाहता हूं .. आप क्यों नहीं बोलते.. क्यों नहीं सोनिया जी बोलतीं.. क्यों नहीं राहुल जी बोलते हैं, क्यों नहीं खरगे बोलते कि सनातन धर्म के बारे में आपकी सोच क्या है।’’ उन्होंने कहा कि सनातन धर्म का जहां तक सवाल है.. इसे केवल धर्म के साथ जोड़कर नहीं देखा जा सकता। उन्होंने कहा, ‘‘सनातन धर्म.. यह सनातन सदैव नूतन है.. चिर पुरातन है.. ना इसका कोई जन्म है ना कोई अंत है और यह सनातन धर्म ऐसा है जो पूरे विश्व को अपना परिवार मानता है। ‘वसुधैव कुटुंबकम’ का संदेश यदि कोई धर्म देता है, तो यह सनातन धर्म ही देता है।’’

हम हार गए आप की हार भी तय है

राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘इंडिया’ नाम बहुत खतरनाक है। उन्होंने कहा, ‘‘हम लोगों ने भी एक बार ‘शाइनिंग इंडिया’ का नारा दिया था.. हम लोग हार गये थे और आपने (विपक्षी दल) यदि ‘इंडिया’ का गठन कर लिया है, तो आपकी हार तय है.. पक्की है।’’ राजनाथ सिहं ने सीएम गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि अशोक गहलोत चालक की सीट पर बैठे हैं, लेकिन ‘क्लच’ कोई अन्य व्यक्ति दबा रहा है तो गाड़ी का एक्सीलेटर कोई और दबा रहा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments