Saturday, October 5, 2024
HomeजयपुरCurfew in Jaipur: हत्या के बाद तनाव, राजधानी जयपुर के इस इलाके...

Curfew in Jaipur: हत्या के बाद तनाव, राजधानी जयपुर के इस इलाके में लगा तनाव

जयपुर। राजधानी जयपुर के सुभाष चौक इलाके में एक युवक की हत्या के बाद से तनाव के हालात बन गए हैं. देर रात करीब 12 बजे से इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात है. माहौल खराब नहीं हो इस कारण STF की टुकड़ी को भी तैनात किया गया है. देर रात से आज तड़के तक एडिशनल पुलिस कमिश्नर, डीसीपी, एडीसीपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए है.

दरअसल, रात बारह बजे के आसपास बाइक पर सवार दो युवक सुभाष चौक इलाके में स्थित रावल जी का बाग इलाके से होकर गुजर रहे थे. इस दौरान बाइक की गति कुछ तेज थी तभी एक अन्य बाइक बाइक सवारों की टक्कर हो गई. उसके बाद दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ तो कॉलोनी के लोग वहां आ गए. भीड़ बढ़ती देख एक बाइक सवार तो बाइक लेकर वहां से चला गया. लेकिन दूसरी बाइक जिस पर इकबाल और उसका साथी सवार था, उसे लोगों ने घेर लिया. बाइक सवार दोनों युवक गाली-गलौज करते हुए अपने-अपने लोगों को बुलाने के लिए कॉल करने लगे. इसी दौरान वहां खड़े बुजुर्ग ने दोनों को गाली-गलौज करने से मना किया. इस बात को लेकर इकबाल की वहां खड़े लोगों से कहासुनी हो गई और वह लोगों से गाली-गलौज करते हुए झगड़ा करने लगा. वहां खड़े लोगों के इकबाल को पकड़ लिया. इसी दौरान दूसरा बाइक सवार युवक मौका देखकर वहां से भाग निकला. इसके बाद लोगों ने इकबाल को डंडे-सरिए से पीटना शुरू कर दिया. पैर-सिर पर ताबड़तोड़ वार कर लहूलुहान कर दिया. झगड़े की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और इकबाल को गंभीर हालत में एसएमएस हॉस्पिटल के ट्रॉमा में भर्ती करवाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए शव को एसएमएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया।

मृतक के परिवार को 50 लाख की सहायता

फिलहाल इकबाल मौत मामले में बड़ी अपडेट यही है कि पुलिस की आधा दर्जन से ज्यादा टीमें आरोपियों की तलाश कर रही है. इसके लिए कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस की अब तक की गई जांच में कई अहम सुराग मिले हैं. माहौल खराब न हो इसके लिए पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है. पुलिस द्वारा आमजन से अपील की जा रही है कि किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया जाए. इसके अलावा जिन लोगों द्वारा अफवाह फैलाई जाएगी उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. सीएम गहलोत द्वारा मृतक के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है. तथा डेयरी के बूथ आवंटन की घोषणा भी की गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments