Monday, May 27, 2024
More
    Homeताजा खबरPM मोदी के दौरे पर सीएम गहलोत के ट्वीट के बाद विवाद...

    PM मोदी के दौरे पर सीएम गहलोत के ट्वीट के बाद विवाद गहराया, PMO को देनी पड़ी सफाई.

    Rajasthan Politics : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सीकर दौरे पर है शेखावटी के दौरे के दौराम पीएम ने आज राजस्थान की जनता को कई तरह की सौगात दी. PM नरेंद्र मोदी ने सीकर से किसानों के खातों में 17 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने किसानों के लिए यूरिया गोल्ड भी लॉन्च किया.

    दौरे में गहलोत के भाषण को लेकर विवाद

    पीएम मोदी के सीकर दौरे में सीएम अशोक गहलोत का भाषण होना था. लेकिन सीएम अशोक गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही शामिल हुए. कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत के शामिल होने को लेकर राजस्थान सरकार और केंद्र सरकार के बीच विवाद हो गया है. सीएम अशोक गहलोत ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि ‘आज आप राजस्थान पधार रहे हैं. आपके कार्यालय PMO ने मेरा पूर्व निर्धारित 3 मिनट का संबोधन कार्यक्रम से हटा दिया है इसलिए मैं आपका भाषण के माध्यम से स्वागत नहीं कर सकूंगा. अतः मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहेदिल से स्वागत करता हूं. सीएम गहलोत ने आगे लिखते हुए कहा कि आज हो रहे 12 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण और शिलान्यास राजस्थान सरकार व केन्द्र की भागीदारी का परिणाम है. इन मेडिकल कॉलेजों की परियोजना लागत 3,689 करोड़ रुपये है जिसमें 2,213 करोड़ केन्द्र का और 1,476 करोड़ राज्य सरकार का अंशदान है. मैं राज्य सरकार की ओर से भी सभी को बधाई देता हूं. मैं इस कार्यक्रम में अपने भाषण के माध्यम से जो मांग रखता वो इस ट्वीट के माध्यम से रख रहा हूं। आशा करता हूं 6 महीने में की जा रही इस सातवीं यात्रा के दौरान आप इन्हें पूरा करेंगे.

    ट्वीट के जरिए सीएम गहलोत ने पीएम के सामने रखी मांग-

    1. राजस्थान खासकर शेखावटी के युवाओं की मांग पर अग्निवीर स्कीम को वापस लेकर सेना में परमानेंट भर्ती पूर्ववत जारी रखी जाए।

    2. राज्य सरकार ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी को-ऑपरेटिव बैंकों से 21 लाख किसानों के 15,000 करोड़ रुपये के कर्जमाफ किए हैं. हमने केन्द्र सरकार को राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्जमाफ करने के लिए वन टाइम सैटलमेंट का प्रस्ताव भेजा है जिसमें किसानों का हिस्सा हम देंगे. इस मांग को पूरा किया जाए.

    3. राजस्थान विधानसभा ने जातिगत जनगणना के लिए संकल्प पारित कर भेजा है. केन्द्र सरकार इस पर अविलंब निर्णय ले.

    4. NMC की गाइडलाइंस के कारण हमारे तीन जिलों में खोले जा रहे मेडिकल कॉलेजों में केन्द्र सरकार से कोई आर्थिक सहायता नहीं मिल रही है. ये पूरी तरह स्टेट फंडिंग से बन रहे हैं. इन आदिवासी बाहुल्य तीनों जिलों के मेडिकल कॉलेजों में भी केन्द्र सरकार 60% की फंडिंग दे.

    5. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को राष्ट्रीय महत्व की परियोजना का दर्जा दिया जाए.

    गहलोत के ट्वीट पर पीएमओ ने दी सफाई

    सीएम अशोक गहलोत के ट्वीट पर PMO ने जवाब देते हुए कहा कि आपके कार्यालय ने ही कार्यक्रम में न आ पाने की बात बताई थी. इसके बाद गहलोत ने फिर ट्वीट कर कहा कि मैं अभी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नॉन इनटरेक्टिव मोड पर शामिल रहूंगा. हालांकि मोदी ने अपने भाषण में कहा कि गहलोत जी चोट के कारण कार्यक्रम में नहीं आ पाए, मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

    कौन-कौन हुए कार्यक्रम में शामिल

    पीएम मोदी का सीकर में जनसभा कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरु हुआ. इस कार्यक्रम में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने साफा पहनाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया. कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र, केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉ.मनसुख मांडविया, केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार, सासंद सुमेधानन्द सरस्वती, राज्यसभा सांसद डॉ. घनश्याम तिवाड़ी.वक्फ विकास परिषद के अध्यक्ष हाकम अली खां, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपीजोशी,सहित कई विधायक शामिल हुए.

    राज्य सरकार के इन मंत्रियो को होना था शामिल

    पीएम मोदी की सीकर जनसभा कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत, चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, सीताराम लांबा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सीकर विधायक राजेंद्र पारीक सहित कई मंत्रियो को भी शामिल होना था.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments