Saturday, July 6, 2024
HomeभारतCongress की UPA सरकार का मतलब ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ - जे.पी....

Congress की UPA सरकार का मतलब ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ – जे.पी. नड्डा

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस की यूपीए (संप्रग) सरकार का मतलब ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ काम कर रही है।

जयपुर के बीलवा में एक रैली को संबोंधित करते हुए नड्डा ने कहा ‘‘कांग्रेस की यूपीए का मतलब ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ है। ऐसा करने में वह शीर्ष पर है, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ काम कर रही है।’’

राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए भाजपा नेता ने कहा, ‘‘यह यूपीए की सरकार है और यूपीए क्या है… यूपीए में ‘यू’ का मतलब ‘उत्पीड़न’, ‘पी’ का मतलब ‘पक्षपात’ और ‘ए’ का मतलब ‘अत्याचार’ है इसलिए यूपीए की सरकार ‘उत्पीड़न, पक्षपात और अत्याचार’ करने वाली है।’’ वह राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान की शुरुआत करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यह अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जायेगा।

राज्य में साल के अंत तक चुनाव प्रस्तावित हैं। नड्डा ने बटन दबाकर अभियान और एक ‘थीम वीडियो’ जारी किया, जिसमें महिलाओं के खिलाफ अपराध, उदयपुर के कन्हैया लाल की हत्या, सांप्रदायिक दंगे और अन्य मुद्दों पर प्रकाश डाला गया है। उन्होंने राज्य सरकार का ‘‘फेल कार्ड’’ भी जारी किया। भाजपा अध्यक्ष ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह लोगों को लूटती है और उसने दलितों, आदिवासियों, महिलाओं पर अत्याचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। यह सरकार लूटने वाली सरकार है.. यह सरकार अत्याचार करने वाली सरकार है, यह सरकार कुशासन लाने वाली सरकार है और ऐसी सरकार को जरा भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है और आने वाले नवंबर में आप इसको बाहर का रास्ता दिखायेंगे, इस बात का मुझे पूरा विश्वास है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना और भ्रष्टाचार के नए कीर्तिमान बनाना ही गहलोत सरकार का चरित्र है। नड्डा ने कहा कि ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान के जरिये भाजपा दो करोड़ लोगों तक पहुंचेगी।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments