Thursday, September 19, 2024
HomeParliament SessionPrivilege Motion Against PM Modi : अनुराग ठाकुर के बयान की तारीफ...

Privilege Motion Against PM Modi : अनुराग ठाकुर के बयान की तारीफ पर नाराज कांग्रेस,पीएम मोदी के खिलाफ लाई विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव

नई दिल्ली, कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनुराग ठाकुर की टिप्पणी के मामले में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया.

नोटिस में किया गया ये दावा

पंजाब के जालंधर से लोकसभा सदस्य चन्नी ने इस नोटिस में दावा किया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ठाकुर के भाषण के उन अंश वाला वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा किया जिन्हें सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया था.उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी का यह कदम सदन के विशेषाधिकार का हनन है.

चन्नी ने लोकसभा अध्यक्ष को दिए नोटिस में कहा, ”मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप मेरा प्रस्ताव स्वीकार करें और इसे सदन में लाने की अनुमति दें. मेरा यह आग्रह भी है कि प्रधानमंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई आरंभ की जाए.”

अनुराग ठाकुर ने कही थी ये बात

ठाकुर ने मंगलवार को लोकसभा में बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए जाति जनगणना की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर तीखे प्रहार किए थे.अपने भाषण के दौरान उन्होंने कहा था,”जिसकी जाति का पता नहीं, वह गणना की बात करता है.”

ठाकुर की यह टिप्पणी अभी भी कार्यवाही का हिस्सा

कांग्रेस सदस्यों ने इसको लेकर गहरी आपत्ति जताई और सदन में पुरजोर हंगामा हुआ.राहुल गांधी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उनका अपमान किया है.ठाकुर की यह टिप्पणी अभी भी कार्यवाही का हिस्सा है, हालांकि उनके भाषण के कुछ अन्य अंश हटा दिए गए हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में दिए गए अनुराग ठाकुर के इस भाषण की मंगलवार को सराहना की थी और कहा था कि इसे अवश्य सुना जाना चाहिए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments