Saturday, June 29, 2024
HomePolitical NewsRajasthan Election : अग्निपथ योजना लाकर देश की रक्षा करने के लाखों...

Rajasthan Election : अग्निपथ योजना लाकर देश की रक्षा करने के लाखों युवाओं के सपने तोड़ दिए : राहुल

धौलपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सेना में अल्पकालिक भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि यह योजना लाकर, देश की रक्षा करने के लाखों युवाओं के सपने तोड़ दिए गए। उन्होंने धौलपुर के राजाखेड़ा में चुनाव रैली में कहा, अग्निपथ योजना क्यों आई.. क्योंकि नरेन्द्र मोदी जी ने आपके जीएसटी का पैसा आपकी जेब से निकाल कर सीधा अडाणी की जेब में डाल दिया और लाखों युवा, जो चार बजे सुबह उठते हैं.. देश की रक्षा करना चाहते हैं.. उनका सपना खत्म कर दिया.. उनका दिल तोड़ दिया। धौलपुर के राजाखेड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने संसद में केंद्र सरकार से जाति जनगणना कराने की मांग की, लेकिन जिस दिन मैंने संसद में यह बात कही, उस दिन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण बदल गए।

Dholpur: Congress leader Rahul Gandhi during a public meeting ahead of Rajasthan Assembly elections, at Rajakhera in Dholpur district, Wednesday, Nov. 22, 2023. (PTI Photo)(PTI11_22_2023_000102B)

राहुल गांधी ने दोहराया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनते ही जाति जनगणना करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि देश में दलित, पिछड़े वर्ग के लोगों को अपनी वास्तविक जनसंख्या पता होना जरूरी है और इसके लिए जातीय जनगणना जरूरी है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि आज इस देश में धन को कैसे बांटा जा रहा है.. धन किसके हाथ जा रहा है.. क्या सचमुच में हिन्दुस्तान का धन भारत माता की जनता के हाथ में जा रहा है या फिर भारत माता का धन चुने हुए लोगों के हाथ में जा रहा है ?

Dholpur: Congress leader Rahul Gandhi speaks during a public meeting ahead of Rajasthan Assembly elections, at Rajakhera in Dholpur district, Wednesday, Nov. 22, 2023. (PTI Photo)(PTI11_22_2023_000104B)

उन्होंने कहा ‘‘पहले मोदी कहते थे कि वह ओबीसी हैं, लेकिन जब मैंने ओबीसी की आबादी का सवाल उठाया, उसके बाद से नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि हिंदुस्तान में सिर्फ एक जाति है.. वह है गरीब .. वोट लेने के लिये नरेन्द्र मोदी ओबीसी हो गए, मगर जब ओबीसी को भागीदारी देने का सवाल आया, उनकी आबादी पता लगाने की बात आयी तो नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि देश में ओबीसी हैं ही नहीं.. दलित हैं ही नहीं, आदिवासी हैं ही नहीं.. सामान्य वर्ग है ही नहीं.. सिर्फ एक जाति है और वह है गरीब।’’

Dholpur: Congress leader Rahul Gandhi speaks during a public meeting ahead of Rajasthan Assembly elections, at Rajakhera in Dholpur district, Wednesday, Nov. 22, 2023. (PTI Photo)(PTI11_22_2023_000100B)

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैंने मन बना लिया है कि अगर राजस्थान में हमारी सरकार आयेगी तो पहला काम राजस्थान में जाति जनगणना कराने का होगा और जैसे ही दिल्ली में हमारी सरकार आयेगी, कांग्रेस पार्टी पूरे देश में जाति जनगणना करवाएगी।’’

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘इधर उधर करने वाला नरेन्द्र मोदी…, जेब काटने वाला अडाणी.…, और बाद में लाठी मारने वाला अमित शाह….।’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘जो भी हम करते हैं हम गरीब जनता के लिये करते हैं। चाहे वह स्वास्थ्य योजना हो, मनरेगा हो, भोजन का अधिकार हो, नहर योजना हो, सारा काम हम गरीब जनता के लिये करते हैं और वह (मोदी) पूरा का पूरा काम दो तीन बड़े उद्योगपतियों के लिये करते रहते हैं।’’ राहुल गांधी ने कहा, ‘‘आपको निर्णय लेना है.. आप अडाणी की सरकार चाहते हो.. भाजपा की सरकार चाहते हो.. या आम जनता की, किसानों की, मजदूरों की, छोटे दुकानदारों की, युवाओं की सरकार चाहते हो।’’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments