Saturday, July 6, 2024
HomeLoksabha Election 2024Amethi-Raebareli Congress list : रायबरेली से राहुल गांधी, अमेठी से किशोरी लाल...

Amethi-Raebareli Congress list : रायबरेली से राहुल गांधी, अमेठी से किशोरी लाल शर्मा होंगे प्रत्याशी,कांग्रेस ने किया ऐलान,नामांकन के दौरान ये दिग्गज रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.सोनिया गांधी 2004 से इस सीट से लोकसभा चुनाव जीतती आई हैं.पार्टी ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले किशोरी लाल शर्मा को अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है. शर्मा वह प्रमुख व्यक्ति हैं, जिन्होंने गांधी परिवार की गैर-मौजूदगी में दोनों प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों का काम-काज संभाला.

नामांकन के दौरान ये दिग्गज रहेंगे मौजूद

पार्टी के मुताबिक, रायबरेली में राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने के दौरान कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी.दोनों उम्मीदवार शुक्रवार को अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इन दोनों सीट पर 7 चरण में होने वाले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होगा, जिसके लिए नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन शुक्रवार यानी आज है.कांग्रेस ने शुक्रवार तड़के इन दोनों सीट पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की.

बीजेपी ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को बनाया उम्मीदवार

परंपरागत रूप से गांधी-नेहरू परिवार के सदस्यों के कब्जे वाली इन दोनों सीट पर दावेदारों के नामों को लेकर पार्टी में गुरुवार से ही विचार-विमर्श चल रहा था.भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिनेश प्रताप सिंह को रायबरेली से अपना उम्मीदवार घोषित किया था.सिंह को 2019 लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी से हार का सामना करना पड़ा था.गौरीगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय में राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के पोस्टर और बैनर भी लाए गए. भाजपा नेता स्मृति ईरानी पहले ही अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments