Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरकांग्रेस ने इजराइल के लोगों पर नृशंस हमले की निंदा की, कहा...

कांग्रेस ने इजराइल के लोगों पर नृशंस हमले की निंदा की, कहा हिंसा पर लगनी चाहिए रोक…

नई दिल्ली। कांग्रेस ने इजराइल के लोगों पर हमले की निंदा करते हुए रविवार को कहा कि किसी भी तरह की हिंसा कभी कोई समाधान नहीं प्रदान करती और इस पर रोक लगनी चाहिए।
गाजापट्टी में सत्तारूढ़ हमास आतंकवादी संगठन और इजराइल के बीच लड़ाई छिड़ गयी है जिसमें दोनों पक्षों के सैंकड़ों लोग मारे गये हैं।
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि उनकी पार्टी का हमेशा यह मानना रहा है कि फलस्तीन के लोगों की वैध आकांक्षाएं वार्ता के माध्यम से अवश्य ही पूरी की जानी चाहिए, वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधी इजराइली चिंताओं का भी समाधान सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इजराइल के लोगों पर नृशंस हमले की निंदा करती है।
रमेश ने कहा कि उनकी पार्टी का हमेशा मानना रहा है कि आत्मसम्मान, समानता और गरिमामय जिंदगी की फलस्तीनी लोगों की वैध आकांक्षाएं वार्ता की प्रक्रिया के माध्यम से अवश्य पूरी की जानी चाहिए, साथ ही, इजराइल की वैध राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं का भी समाधान सुनिश्चित हो। हिंसा से कभी भी किसी समस्या का समाधान नहीं होता और हिंसा पर रोक लगनी चाहिए।
इजराइली सेना के अनुसार गाजा पट्टी पर शासन कर रहे हमास के आतंकवादियों ने शनिवार सुबह इजराइल पर 3000 से अधिक रॉकेट दागे। साथ ही, हमास के लड़ाके भूमि, समुद्र और वायुमार्ग से ग्लाइडर की मदद से दक्षिणी इजराइल में दाखिल हो गये और उन्होंने सीमा के समीप कई इजराइली सैनिकों को बंधक बना लिया। इजराइल में सैनिकों समेत कम से कम 350 लोग मारे गये हैं और 1900 से अधिक लोग घायल हुए हैं। गाजा पट्टी में इजराइल के जवाबी हमले में करीब 300 लोगों की जान चली गयी और 1500 लोग घायल हुए हैं।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments