Thursday, October 3, 2024
Homechunavi halchalOdisha Assembly Election 2024 : कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए...

Odisha Assembly Election 2024 : कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की सूची, 5 विधानसभा सीटों पर बदले उम्मीदवार,देंखें सूची

भुवनेश्वर, कांग्रेस ने रविवार को ओडिशा में 5 विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार बदल दिए और पार्टी ने नीलगिरि विधानसभा सीट से अक्षय आचार्य को उम्मीदवार बनाया है.पार्टी ने बारी विधानसभा क्षेत्र से आरती देव की जगह पूर्व मंत्री और 4 बार के विधायक देबाशीष नायक को उम्मीदवार बनाया है.

देबाशीष नायक हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद नायक शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए थे.नायक फरवरी में बीजू जनता दल (बीजद) से भाजपा में शामिल हुए थे. नायक 2000, 2004, 2009 और 2014 में बीजद के टिकट पर बारी विधानसभा सीट से राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे.

कांग्रेस प्रवक्ता सुदर्शन दास को देबी प्रसन्न चंद की जगह जलेश्वर विधानसभा क्षेत्र से नामांकित किया गया है.अथामलिक विधानसभा क्षेत्र के लिए पार्टी ने बिजयानंद चौलिया के स्थान पर हिमांशु चौलिया को मैदान में उतारा है जबकि पुरी विधानसभा क्षेत्र के लिए सुजीत महापात्रा की जगह उमा बल्लव रथ को टिकट दिया है.सुदर्शन साहू अथागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए नए कांग्रेस उम्मीदवार हैं.पार्टी ने पहले इस सीट के लिए महबूब अहमद खान को उम्मीदवार बनाया था.

पुरी से जय नारायण पटनायक को उम्मीदवार बनाया

पार्टी से पर्याप्त चुनावी खर्च नहीं मिलने के कारण टिकट लौटाने के बाद शनिवार को पार्टी ने पुरी लोकसभा क्षेत्र से अपनी उम्मीदवार सुचरिता मोहंती को बदल दिया था. कांग्रेस ने पुरी लोकसभा क्षेत्र से जय नारायण पटनायक को उम्मीदवार बनाया है.

145 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान

इस सूची के साथ कांग्रेस ने ओडिशा में 147 विधानसभा क्षेत्रों में से 145 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.कांग्रेस ने एक सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और एक सीट मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के लिए छोड़ी है.ओडिशा में 13 मई से 4 चरण में एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव होंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments