Sunday, September 29, 2024
Homeताजा खबरCongress Candidate List : कांग्रेस की दूसरी सूची में 43 उम्मीदवार तय,राजस्थान...

Congress Candidate List : कांग्रेस की दूसरी सूची में 43 उम्मीदवार तय,राजस्थान की इन 10 सीट पर फाइट फिक्स, 3 सीटों पर मौजूदा विधायकों को टिकट,जानें डिटेल्स

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी.इसमें 6 राज्यों के 43 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया.43 उम्मीदवारों की सूची में 13 ओबीसी, 10 एससी, 9 एसटी, एक मुस्लिम चेहरे को टिकट दिया गया.76 फीसदी उम्मीदवार ऐसे है जिनकी उम्र 60 साल से कम है.इस सूची में असम से 12, गुजरात से 7, मध्य प्रदेश और राजस्थान से 10-10, उत्तराखंड से 3 और दमनदीव से एक उम्मीदवार का ऐलान किया गया. भाजपा से कांग्रेस में आए राहुल कस्वां राजस्थान के चूरू से चुनाव लड़ेंगे.

इन 10 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार तय

राजस्थान से 10 उम्मीदवारों को दिया लोकसभा टिकट,जालोर से वैभव गहलोत, बीकानेर से गोविंद राम मेघवाल, चूरू से राहुल कस्वां, टोंक सवाई माधोपुर से हरीश मीणा, भरतपुर से संजना जाटव, झुंझुनूं से बृजेंद्र ओला, जोधपुर से करण सिंह,अलवर से ललित यादव,उदयपुर से ताराचंद मीणा और चित्तौड़गढ़ से उदपलाल आंजना को टिकट दिया है.

4 गहलोत और 3 पायलट खेमे के उम्मीदवार

कांग्रेस के 10 उम्मीदवारों में से 4 पूर्व सीएम अशोक गहलोत और 3 सचिन पायलट के खेमे से है. बृजेंद्र ओला, हरीश मीणा और करण सिंह उचियारड़ा सचिन पायलट खेमे से हैं. गोविंद राम मेघवाल, वैभव गहलोत, ताराचंद मीणा और उदयलाल आंजणा गहलोत खेमे के हैं. राहुल कस्वां हाल ही पार्टी में आए हैं, इसलिए फिलहाल उनका खेमा तय नहीं है.संजना जाटव और ललित यादव को भी फिलहाल निर्गुट माना जा रहा है.

इनका टिकट काटकर नए चहरे उतारे

चूरू से रफीक मंडेलिया, जालौर से रतन देवासी, टोंक सवाई माधोपुर से नमोनारायण मीणा, उदयपुर से रघुवीर सिंह मीणा भरतपुर से अभिजीत कुमार जाटव, झालावाड़ -बारां से प्रमोद शर्मा, बीकानेर से मदन गोपाल मेघवाल, अलवर से भंवर जितेन्द्र सिंह, चित्तौड़गढ़ से गोपाल सिंह शेखावत का टिकट काट कर नए चेहरे उतारे हैं, वहीं पिछली बार जोधपुर से चुनाव लड़े वैभव गहलोत की सीट बदलकर उन्हें इस बार जालौर सिरोह से प्रत्याशी बनाया है.

10 सीटों पर कांग्रेस बीजेपी में फाइट फिक्स

जोधपुर सीट पर कांग्रेस के करण सिंह उचिवारडा और बीजेपी के गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच मुकाबला,अलवर सीट पर कांग्रेस के ललित यादव और बीजेपी के भूपेंद्र यादव,बीकानेर सीट पर कांग्रेस के गोविंदराम मेघवाल और बीजेपी के अर्जुनराम मेघवाल,चूरू सीट पर कांग्रेस के राहुल कस्वां और बीजेपी के देवेंद्र झांझडिया,झालावाड़ बारां सीट पर कांग्रेस के प्रमोद जैन भाया और बीजेपी के दुष्यंत सिंह,जालोर-सिरोही सीट पर कांग्रेस के वैभव गहलोत और बीजेपी के लुंबाराम चौधरी,भरतपुर सीट पर कांग्रेस की संजना जाटव और बीजेपी के रामस्वरुप कोली,उदयपुर सीट पर कांग्रेस के ताराचंद मीणा और बीजेपी के मन्नाराम रावत,टोंक-सवाईमाधोपुर सीट पर कांग्रेस के हरीश मीणा को टिकट दिया है वहीं बीजेपी ने इस सीट पर उम्मीदवार तय नहीं किया है,चित्तौड़गढ़ सीट पर कांग्रेस के उदयलाल आंजना और बीजेपी के सीपी जोशी के बीच मुकाबला होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments