Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरCongress ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 28 और उम्मीदवारों के...

Congress ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 28 और उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान,10 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों को बदला,देखें पूरी सूची

अमरावती/नई दिल्ली, कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को 28 और उम्मीदवारों की घोषणा की और पहले घोषित 10 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों को बदल दिया.पार्टी ने श्रीकाकुलम, विशाखापत्तनम उत्तर, विजयवाड़ा पूर्व, ओंगोल, कडप्पा, श्रीशैलम, हिंदूपुर सहित अन्य सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज के अनुसार, एल रामा राव विशाखापत्तनम उत्तर, एस पद्मश्री (विजयवाड़ा पूर्व), टी कल्याल असज़ल अली खान (कडप्पा) और आर असवर्धा नारायण (धर्मावरम) से चुनाव लड़ेंगे

10 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों को बदला

पार्टी ने 10 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों को बदल दिया है. ए कृष्णा राव श्रीकाकुलम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.डी श्रीनिवास (गजपतिनगरम), एम सुशील राजा (ताडिकोंडा – एससी), टी नागलक्ष्मी (ओंगोल), डी सुब्बा रेड्डी (कनिगिरी), एन किरण कुमार रेड्डी (कोवूर), पी वी श्रीकांत रेड्डी ( सर्वपल्ली), यू रामकृष्ण राव (गुदुर – एससी), चंदनामुडी शिवा (सुल्लुरपेटा – एससी) और मोहम्मद हुसैन इनायतुल्ला (हिंदूपुर) से उम्मीदवार होंगे.

154 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस अब तक 154 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.कांग्रेस ने 8-8 सीटें अपनी सहयोगियों माकपा और भाकपा के लिए छोड़ी हैं.‘इंडिया’ गठबंधन की ओर से अब 5 और सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जानी बाकी है.आंध्र प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 13 मई को होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments