Thursday, September 19, 2024
Homeताजा खबरRajasthan में आगामी 5 साल में रोजगार के 10 लाख अवसर पैदा...

Rajasthan में आगामी 5 साल में रोजगार के 10 लाख अवसर पैदा होंगे : CM भजनलाल शर्मा

जयपुर, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार युवाओं को आगे बढ़ने के अवसर उपलब्ध करवा रही है और प्रदेश में आगामी 5 साल में सरकारी एवं निजी क्षेत्र में रोजगार के 10 लाख अवसर सृजित होंगे. शर्मा ने बस्सी में एक कार्यक्रम में कहा कि कौशल विकास के लिए राज्य कौशल नीति बनाकर 2 साल में लगभग 1.5 लाख युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा और ‘अटल इनोवेशन स्टूडियो’ की स्थापना से राज्य में रोजगार के नए अवसर सृजित किए जाएंगे.

”रोजगार के 10 लाख अवसर उपलब्ध कराएगी”

आधिकारिक बयान के अनुसार शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार 5 साल में सरकारी एवं निजी क्षेत्र में रोजगार के 10 लाख अवसर उपलब्ध कराएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि मजबूत एवं समृद्ध समाज की नींव शिक्षा पर टिकी है इसलिए राज्य सरकार युवाओं को आगे बढ़ने के लिए भरपूर अवसर उपलब्ध करवा रही है.

भजनलाल शर्मा ने कही ये बात

भजनलाल शर्मा ने कहा कि होनहार प्रतिभाएं अपनी मेहनत और लगन से समाज एवं देश का नाम रोशन करती हैं, ऐसे लोगों का सम्मान करने से उन्हें प्रोत्साहन मिलता है तथा अन्य लोग भी उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रेरित होते हैं.उन्होंने बेनाड़ा धाम में अखिल भारतीय हरियाणा गौड़ ब्राह्मण महासभा-जयपुर द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही.

उन्होंने कहा कि राष्ट्र की प्रगति के लिए यह आवश्यक है कि हम जातिगत भेदभाव से ऊपर उठकर जरूरतमंद लोगों की मदद करें और उन्हें आगे बढ़ाएं. शर्मा ने कहा कि आपसी भाईचारे की भावना और सर्व समाज को साथ लेकर चलने से ही विकसित राजस्थान का संकल्प साकार किया जा सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments