Monday, July 1, 2024
Homeजयपुरराजस्थान और हरियाणा के मुख्य सचिव ने डिजिटल बैठक के माध्यम से...

राजस्थान और हरियाणा के मुख्य सचिव ने डिजिटल बैठक के माध्यम से विधानसभा चुनाव को लेकर समीक्षा की

जयपुर। राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा ने हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल और वहां के वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ मंगलवार को डिजिटल माध्यम से बैठक कर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर समीक्षा की।

बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि आपसी समन्वय एवं साझा प्रयासों से पूरी तरह चौकस रहकर चुनाव के दौरान पुख्ता कानून-व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। मुख्य सचिव ने हरियाणा की सीमा से लगते प्रदेश के जिलों में अवैध शराब की तस्करी रोकने, राष्ट्रीय राजमार्गों से गुजरने वाले वाहनों की आकस्मिक चेकिंग, सीमा जांच चौकी, सीमावर्ती जिलों में आपराधिक तत्वों पर नजर रखने आदि पर हरियाणा के अधिकारियों से सहयोग एवं सूचनाएं साझा करने का आग्रह किया।

हरियाणा के मुख्य सचिव ने चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने में पूर्ण सहयोग के लिए आश्वस्त किया। बैठक में दोनों मुख्य सचिव ने आपसी समन्वय से अन्तरराज्यीय सीमा पर नाकाबंदी, अन्तरराज्यीय गैंगस्टरों पर निगरानी, अवैध शराब की तस्करी रोकने सहित सुरक्षा के सभी आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि राजस्थान और हरियाणा मिलकर आगामी विधानसभा चुनावों में कानून-व्यवस्था को बनाए रखकर भारतीय निर्वाचन आयोग की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे।

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि चुनाव के दौरान अंतरराज्यीय सीमा पर नोडल अधिकारी नियुक्त किये जाएंगे जो पारस्परिक समन्वय के साथ अंतरराज्यीय गिरोहों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। इस डिजिटल बैठक में पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर, राजस्थान के डीजी कानून-व्यवस्था राजीव शर्मा, मुख्य चुनाव अधिकारी प्रवीण गुप्ता, प्रमुख सचिव गृह आनंद कुमार, शासन सचिव गृह भानुप्रकाश येटरू सहित अन्य अधिकारी भी जुड़े रहे।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments