Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरविमान में बम की फर्जी खबर देने का मामला, अचानक रोकनी पड़ी...

विमान में बम की फर्जी खबर देने का मामला, अचानक रोकनी पड़ी फ्लाइट

सिंगापुर।  सिंगापुर से पर्थ जाने वाली एक उड़ान में सवार 30 वर्षीय एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक को विमान में बम होने की फर्जी खबर देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया और विमान को वायुसेना के दो लड़ाकू विमानों द्वारा वापस यहां चांगी हवाई अड्डे पर लाया गया. चैनल न्यूज एशिया की खबर के मुताबिक, पेरिस से सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान एसक्यू331, सैन फ्रांसिस्को से यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान यूए29 और नई दिल्ली से इंडिगो की उड़ान 6ई1013 सहित सिंगापुर के लिए कई उड़ानों को पड़ोसी देश इंडोनेशिया के रियाउ द्वीप पर रोक दिया गया.

द स्ट्रेटस टाइम्स की खबर के मुताबिक, हवाई अड्डे पर आने वाली आठ उड़ानें और यहां से रवाना होने वाली छह उड़ानों के परिचालन में विलंब हुआ, जिसमें से एक विमान में देश के विकास मंत्री डेसमंड ली सवार थे। वह कुआलालंपुर से लौट रहे थे. पुलिस ने बताया कि आरोपी को आपराधिक मंशा के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच की जा रही है. एक बयान में पुलिस ने कहा कि उन्हें गुरुवार को शाम करीब चार बजकर 55 मिनट पर सूचना मिली कि विमान संख्या टीआर16 में बम रखा गया है। विमान ने चार बजकर 11 मिनट पर उड़ान भरी थी. पुलिस ने बताया, ”विमान सिंगापुर से रवाना हो चुका था और उसे वापस सिंगापुर लौटना पड़ा. विमान शाम करीब छह बजकर 26 मिनट पर चांगी हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गया।”

पुलिस ने बताया कि विमान को सिंगापुर वायु सेना के दो लड़ाकू विमानों द्वारा वापस लाया गया. पुलिस के मुताबिक, सुरक्षा जांच पूरी करने के बाद व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि वे सुरक्षा खतरों को गंभीरता से लेते हैं और जो भी जानबूझकर गड़बड़ी फैलाने का काम करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments