Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबरकेरल में आतंकी हमला! किसने रची 2300 नागरिकों की मौत की साजिश,...

केरल में आतंकी हमला! किसने रची 2300 नागरिकों की मौत की साजिश, NIA जुटी बम धमाके की जांच में

तिरुवनंतपुरम। कोच्चि के कलामासेरी में ईसाई समुदाय के कन्वेंशन सेंटर में रविवार सुबह हुए विस्फोट में धमाका आईईडी के कारण हुआ। धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा 36 अन्य घायल हुए। केरल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) शेख दरवेश साहब ने कहा कि हम जांच कर रहे हैं। यह घटना धार्मिक सभा के आखिरी दिन हुई और उस समय वहां करीब 2,300 लोग मौजूद थे। धमाका सुबह नौ बजकर 40 मिनट पर हुआ। इधर, राज्य के मंत्री वीवी वसावन और एंटनी राजू ने कहा कि दो धमाके हुए जबकि एर्नाकुलम से कांग्रेस सांसद हिबी ईडन ने कहा कि कन्वेंशन सेंटर में मौजूद उनके एक मित्र के अनुसार कई धमाके हुए। यह पूछे जाने पर कि क्या यह आतंकवादी हमला था, इस पर डीजीपी ने कहा कि वह इस चरण में कुछ नहीं कह सकते हैं। जांच के बाद जानकारियों की पुष्टि कर सकता हूं। हम सभी पहलुओं से जांच कर रहे हैं। हम यह पता लगाएंगे कि इसके पीछे कौन हैं और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया और उनसे सोशल मीडिया पर उकसावे या घृणा वाले संदेश न फैलाने को कहा।

दरवेश ने आगाह किया कि सोशल मीडिया पर उकसावे या घृणा संदेश फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। विस्फोट स्थल का दौरा करने के बाद एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया जाएगा। इस बीच, वसावन और राजू ने मीडिया को बताया कि एनआईए समेत कई केंद्रीय एजेंसी घटनास्थल पर मौजूद हैं। राज्य के राजस्व मंत्री के. राजन समेत अन्य मंत्रियों ने कहा कि जब धमाका हुआ तो लोग आंख बंद करके प्रार्थना कर रहे थे। सभा के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोग आए हुए थे। यह विस्फोट यहोवा के साक्षी धार्मिक सभा के दौरान हुआ। इस ईसाई धार्मिक समूह की स्थापना 19वीं सदी में अमेरिका में हुई थी।

**EDS: VIDEO GRAB** Ernakulam: People rush to save themselves after a blast at a convention centre in Kalamassery, in Ernakulam district, Sunday, Oct. 29, 2023. At least one person died and over 20 were injured, according to police. (PTI Photo)(PTI10_29_2023_000045B)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments