Saturday, July 6, 2024
Homeराजस्थान की खबरेंRajasthanराजनीतिक दुश्मनी निकालने के लिए किया जा रहा केंद्रीय जांच एजेंसियों का...

राजनीतिक दुश्मनी निकालने के लिए किया जा रहा केंद्रीय जांच एजेंसियों का उपयोग : गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का उपयोग राजनीतिक दुश्मनी निकालने के लिए कर रही है। सपोटरा में कांग्रेस विधायक रमेश मीणा के नामांकन के दौरान संवाददाताओं को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा,”बड़े-बड़े अपराधियों के लिए ईडी, सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) और आयकर विभाग बनाए गए हैं लेकिन उनकी तरफ ध्यान न देकर आप (केन्द्र सरकार) राजनीतिक दुश्मनी निकाल रहे हो….सरकारें गिरा रहे हो.. डरा- धमका रहे हो…यह उचित नहीं है।” उन्होंने कहा, ”देश के लिये सीबीआई, आयकर विभाग, ईडी महत्वपूर्ण है.. इनका उपयोग आर्थिक अपराध करने वालों और अन्य अपराधियों के खिलाफ होना चाहिए लेकिन इनका प्रयोग पूरे देश में राजनीतिक नेताओं को तंग करने के लिए किया जा रहा है।”

डीग जिले में ‘कांग्रेस गारंटी संवाद’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि आज फासीवादी ताकतों द्वारा लोकतंत्र की व्यवस्था को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा चुनी हुई सरकारों को गिराने का कृत्य निंदनीय है। उन्होंने कहा, ”महाराष्ट्र, कर्नाटक, गोवा और मध्यप्रदेश में चुनी हुई सरकारें गिराई गई थीं लेकिन राजस्थान में वो (भाजपा) कामयाब नहीं हो पाए इसलिए ईडी और दूसरी एजेंसियों का दुरूपयोग कर भय का माहौल बनाया जा रहा है।”

गहलोत ने कहा कि पिछले पांच साल में राजस्थान में शिक्षा और स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में अद्भुत काम हुआ है और इससे आज राज्य देशभर में चर्चा का विषय बन गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की योजनाओं से आज राज्य का हर नागरिक लाभान्वित हो रहा है और अब सात नई गारंटियों के साथ कांग्रेस 2023 में दोबारा सरकार बनाएंगी।

**EDS: SCREENSHOT VIA PTI VIDEO** Jaipur: Sadhvi Anadi Saraswati joins Congress in the presence of Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot and Rajasthan Congress in-charge Sukhjinder Singh Randhawa, in Jaipur, Thursday, Nov. 2, 2023. (PTI Photo) (PTI11_02_2023_000068B)

उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा चुनी हुई सरकारों को गिराने का कृत्य निंदनीय है। उन्होंने कहा, ”महाराष्ट्र, कर्नाटक, गोवा और मध्यप्रदेश में चुनी हुई सरकारें गिराई गई थीं लेकिन राजस्थान में वो (भाजपा) कामयाब नहीं हो पाए इसलिए ईडी और दूसरी एजेंसियों का दुरूपयोग कर भय का माहौल बनाया जा रहा है।” गहलोत ने कहा कि पिछले पांच साल में राजस्थान में शिक्षा और स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में अद्भुत काम हुआ है और इससे आज राज्य देशभर में चर्चा का विषय बन गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की योजनाओं से आज राज्य का हर नागरिक लाभान्वित हो रहा है और अब सात नई गारंटियों के साथ कांग्रेस 2023 में दोबारा सरकार बनाएंगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments