Monday, July 1, 2024
Homechunavi halchalLok Sabha Election 2024: वोटिंग से पहले ही सूरत सीट जीत गई...

Lok Sabha Election 2024: वोटिंग से पहले ही सूरत सीट जीत गई बीजेपी,बिना लड़े विपक्ष आउट, लोकसभा चुनाव में खुला खाता,जानें क्या है कारण ?

लोकसभा चुनावों का रिजल्ट 4 जून 2024 को आएगा,लेकिन भाजपा ने इससे पहले ही सूरत लोकसभा सीट पर जीत हासिल कर ली है.सूरत से बीजेपी कैंडिडेट मुकेश दलाल ने निर्विरोध जीत हासिल कर ली है.मुकेश कुमार दलाल के सामने अन्य सभी उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं. वहीं कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भणी का कल रविवार को नामांकन रद्द हो गया था.जिससे बीजेपी ने बिना वोटिंग के ही इस सीट पर जीत हासिल कर ली है.

सूरत सीट से कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द

सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी अपने 3 प्रस्तावकों में से एक को भी चुनाव अधिकारी के सामने पेश नहीं कर पाए.जिसके बाद उनके नामांकन को रद्द कर दिया गया.वहीं सोमवार यानि आज 22 अप्रैल को नामांकन फॉर्म वापस लेने के आखिरी दिन 8 उम्मीदवारों, जिनमें ज्यादातर निर्दलीय और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्यारेलाल भारती थे, ने अपना पर्चा वापस ले लिया.जिसके बाद यहां बीजेपी प्रत्याशी ही बचे.

गुजरात में पहली बार लोकसभा चुनाव में निर्विरोध निर्वाचन

गुजरात में लोकसभा चुनाव में ये पहला मौका है जब कोई प्रत्याशी निर्विरोध चुनाव जीता है. मुकेश दलाल भाजपा की ओर से भी पहले उम्मीदवार हैं जो निर्विरोध जीते हैं और देश में अब तक 29वें उम्मीदवार हैं जिन्होंने लोकसभा का चुनाव निर्विरोध जीता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments