Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरBJP Candidate List : आज आ सकती है दूसरी सूची, BJP चुनाव...

BJP Candidate List : आज आ सकती है दूसरी सूची, BJP चुनाव समिति की बैठक में कई नामों पर चर्चा,इन राज्यों के उम्मीदवारों के नाम का होगा ऐलान

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की दूसरी सूची को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे.

इन राज्यों की सीटों पर चर्चा

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ की 99 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई.पार्टी की दूसरी सूची मंगलवार या बुधवार को जारी हो सकती है.जिन राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है, उनमे आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और हरियाणा शामिल हैं.

Image Source : PTI

बैठक से पहले हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ राज्य में दोनों सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर बातचीत की.हालांकि हरियाणा भाजपा नेताओं का एक वर्ग गठबंधन का विरोध कर रहा है, लेकिन पार्टी अपने विकल्पों पर विचार करती दिख रही है. भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments