Saturday, October 5, 2024
Homeकोटाविधानसभा चुनावों से पहले कोटा वासियों को बड़ी सौगात, 2 दिन तक...

विधानसभा चुनावों से पहले कोटा वासियों को बड़ी सौगात, 2 दिन तक सरकार कोटा में, चंबल रिवर फ्रंट के लोकार्पण की तैयारियां अंतिम चरण में

कोटा। राजस्थान में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सरकार कोटा वासियों को बड़ी सौगात देने जा रही हैं. विश्व स्तर पर पहचान दिलाने वाले चंबल रिवर फ्रंट लगभग अंतिम चरण में हैं चंबल रिवर पर बना यह प्रोजेक्ट UDH मंत्री शांति धारीवाल का ड्रीम प्रोजेक्ट है इस प्रोजेक्ट के बाद कोटा को पर्यटन के क्षेत्र में विश्व स्तरीय पहचान मिलेगी.  चंबल रिवर फ्रंट (Chambal River Front) के साथ-साथ सिटी पार्क के भव्य उद्घाटन की तैयारियां भी अंतिम चरण में है. सीएम अशोक गहलोत  12 और 13 को इन दोनों प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेगें. इसकी तैयारी को लेकर कोटा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई हैं.

सुरक्षा में 2500 से अधिक जवान

पुलिस अधीक्षक चौधरी ने बताया कि चम्बल रिवर फ्रंट व सिटी पार्क के उद्घाटन समारोह में सीएम गहलोत, पूरी कैबिनेट, आमंत्रित सदस्य 12 व 13 सितम्बर को उपस्थित रहेंगे. पुलिस की ओर से चाक-चौबंद व्यवस्था के लिए कोटा रेंज के अलावा उदयपुर रेंज, अजमेर रेंज सहित आएसी से जाप्ता मिला है. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए करीब 2500 से ज्यादा पुलिस अधिकारी, जवान व आएसी का जाप्ता मौजूद रहेगा. किसी भी तरह की कोई चूक नहीं हो इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है.

संभागीय आयुक्त ने लिया जायजा

कोटा के संभागीय आयुक्त ने प्रोजेक्ट का जायजा लेते हुए कहा कि पूरी टीम के साथ व्यवस्थाओं को अंमित रूप दिया जा रहा है. इस मौके पर जिला कलक्टर ने कहा कि यह क्षण यादगार रहेंगे. पूरी केबिनेट कोटा आ रही है, ऐसे में किसी भी चीज की कमी नहीं रहे इसके लिए प्रयास किया जा रहा है. प्रोजेक्ट के  रुप देने वाले अनूप भरतरिया ने भव्य उद्घाटन के दौरान होने वाले आकर्षक कार्यक्रमों के बारे में प्रत्येक बिंदु पर अधिकारियों के साथ जानकारी को साझा किया. गोल्फ कार्ड का काफिला चंबल रिवर फ्रंट के पूर्वी और पश्चिमी छोर पर दोनों और पहुंचा. इस दौरान संभागीय आयुक्त प्रतिभा सिंह, जिला कलक्टर और सुरक्षा की दृष्टि से एसपी कोटा शहर शरद चौधरी भी पूरी टीम के साथ मोनिटरिंग कर रहे हैं.

बिना पास के नही दिया जाएगा प्रवेश

जिला पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि चंबल रिवर फ्रंट के उद्गाटन समारोह में सीएम गहलोत सहित पूरी कैबिनेट व आमंत्रित सदस्य जिनकी संख्या करीब 250 से ज्यादा है. ये लोग चम्बल रिवर फ्रंट व सिटी पार्क का अवलोकन करेंगे. उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी जिनके पास प्रवेश पास होंगे. बिना पास के किसी भी व्यक्ति को एंट्री नहीं दी जाएगी. इसके बाद आम लोग यूआईटी की ओर से जारी गाइड लाइन के अनुसार इसे देख पाएंगे. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments