Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)Barabanki : इमारत ढहने से 2 लोगों की मौत…

Barabanki : इमारत ढहने से 2 लोगों की मौत…

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के फतेहपुर खाना क्षेत्र में सोमवार तड़के एक बहुमंजिला इमारत के ढह जाने से उसके मलबे में दबकर 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हो गए।

Barabanki: Rescue operation underway after a three-storey building in the Fatehpur area collapsed, in Barabanki district, Monday, Sept. 4, 2023. At least two people were killed and 10 others injured in the mishap, according to police. (PTI Photo)(PTI09_04_2023_000014B)

पुलिस के मुताबिक, मलबे में अभी 3 और लोग दबे हुए हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीमें कर रही हैं।

पुलिस ने बताया कि बाराबंकी जिले के फतेहपुर कस्बे में तड़के लगभग 3.17 बजे 3 मंजिला एक मकान अचानक ढह गया और उसके मलबे में 15 लोग दब गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से 12 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान रोशनी बानो (22) और हकीमुद्दीन (28) की मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार, हादसे में गंभीर रूप से घायल 8 लोगों को लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में रेफर किया गया है, जबकि 2 अन्य लोगों का स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। वहीं, 2 अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि इमारत के मालिक की पहचान हाशिम के रूप में हुई है।

लखनऊ से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए, अधिकारियों को घायलों के लिए सर्वोत्तम संभव इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments