Monday, July 1, 2024
HomeSarkari NaukariBank Jobs 2024 : महिलाओं के लिए बैंक में नौकरी पाने का...

Bank Jobs 2024 : महिलाओं के लिए बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 64000 तक मिलेगी सैलरी,इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं,तो ये आपके लिए अच्छी खबर है,दरअसल बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने क्लर्क यानी कस्टमर सर्विस एसोसिएट के 12 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है.जो भी योग्य एवं इच्छुक कैंडिडेट इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो बैंक की ऑफिशियल साइट bankofmaharashtra.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जुलाई तय की गई है.आवेदन की प्रक्रिया 20 जून से शुरू हो चुकी है.तय तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

शैक्षणिक योग्यता

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की इस वैकेंसी के लिए सिर्फ महिलाएं आवेदन कर सकती हैं.इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाली महिलाओं के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन प्रोफिशिएंसी टेस्ट और फील्ड ट्रायल के आधार पर किया जाएगा. ये टेस्ट 100 अंक के लिए होंगे, जिसमें प्रत्येक लिए 50 अंक निर्धारित हैं.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की इस भर्ती के लिए सैलरी

इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को 24,050 रुपये से 64,440 रुपये के बीच सैलरी दी जाएगी.इसमें 24050 रुपये बेसिक सैलरी है. चयनित उम्मीदवारों को सैलरी के साथ DA(महंगाई भत्ता), HRA (हाउस रेंट अलाउंस), CCA और मेडिकल सहित अन्य भत्ते भी मिलेंगे.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट जनरल, EWS और OBC कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 590 रुपये तय किया गया है. जबकि SC/ST कैटेगरी के कैंडिडेट को 118 रुपए का आवेदन शुल्क देना होगा .

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन

इस भर्ती के लिए जो भी महिला कैंडिडेट आवेदन करना चाहती हैं,उन्हें बैंक की ऑफिशियल साइट www.bankofmaharashtra.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा.फिर एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा.

पता- जनरल मैनेजर, एचआरएम, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एचआर डिपार्टमेंट, लोकमंगल, 1501, शिवाजी नगर, पुणे, 401100

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की भर्ती का Notification

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments