Tuesday, July 9, 2024
Homeखेल-हेल्थBAN vs SL Match Highlights: श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया

BAN vs SL Match Highlights: श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया

पाल्लेकल । मथीसा पथिराना की धारदार गेंदबाजी के बाद चरित असलंका और सदीरा समरविक्रम के अर्धशतक और दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी से श्रीलंका ने एशिया कप एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी मैच में गुरुवार को यहां बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

बांग्लादेश के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने असलंका (नाबाद 62 रन, 92 गेंद, पांच चौके, एक छक्का) और समरविक्रम (54 रन, 77 गेंद, छह चौके ) के बीच चौथे विकेट की 78 रन की साझेदारी की बदौलत 11 ओवर शेष रहते पांच विकेट पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की। कप्तान दासुन शनाका 14 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की टीम नजमुल हुसैन शंटो (89) के अर्धशतक के बावजूद तेज गेंदबाज पथिराना (32 रन पर चार विकेट) और ऑफ स्पिनर महेश तीक्षणा (19 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 42.4 ओवर में 164 रन पर सिमट गई।

शंटो ने 122 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे। उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त सहयोग नहीं मिला। उन्होंने तौहीद हृदय (20) के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी भी की। लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंका की शुरुआत भी खराब रही। टीम ने चौथे ओवर में 15 रन के स्कोर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों पाथुम निसांका (14) और दिमुथ करूणारत्ने (01) के विकेट गंवा दिए। तास्किन अहमद ने पारी के तीसरे ओवर में करूणारत्ने को बोल्ड किया जबकि अगले ओवर में शरीफुल इस्लाम ने लय में दिख रहे निसांका को विकेटकीपर मुशफिकुर रहमान के हाथों कैच कराया। कुसाल मेंडिस भी पांच रन बनाने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए जिससे मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 43 रन हो गया। सदीरा समरविक्रम ने रन गति बनाए रखी।

समरविक्रमा की चौथी फिफ्टी

सदीरा समरविक्रमा ने वनडे करियर की चौथी फिफ्टी जमाई। उन्होंने 54 रनों की पारी खेली। 77 गेंद की पारी में समरविक्रमा ने 70.13 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

शान्तो की तीसरी फिफ्टी

शान्तो ने 89 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने वनडे करियर का तीसरा अर्धशतक जमाया। यह श्रीलंका की इस साल वनडे में लगातार 11वीं जीत है। टीम को आखिरी हार 2 जून को हम्बनटोटा में अफगानिस्तान के खिलाफ मिली थी। इस बीच टीम ने अफगानिस्तान-नीदरलैंड को 2-2 बार और बांग्लादेश, आयरलैंड, ओमान, स्कॉटलैंड, यूएई, जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज को एक-एक बार हराया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments