Tuesday, July 9, 2024
Homeताजा खबरBaltimore Bridge Collapse:अमेरिका के बाल्टीमोर में जहाज की टक्कर से पुल ढहा,नदी...

Baltimore Bridge Collapse:अमेरिका के बाल्टीमोर में जहाज की टक्कर से पुल ढहा,नदी में गिरने से लापता 6 लोगों के बचने की उम्मीद खत्म,रोका रेस्क्यू ऑपरेशन

बाल्टीमोर (अमेरिका), अमेरिका में मैरीलैंड के बाल्टीमोर में सोमवार देर रात एक मालवाहक जहाज के एक प्रमुख पुल से टकराने और इसके चलते पुल के नदी में गिरने के बाद लापता हुए सभी 6 लोगों को मृत मान लिया गया है और उनकी तलाश के अभियान को अगले दिन तक के लिए रोक दिया गया.मैरीलैंड के गवर्नर ने बताया कि पोत के चालक दल के सदस्यों ने ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ से टकराने से पहले चेतावनी संदेश जारी किया था जिसकी वजह से अधिकारियों को पुल पर वाहनों की संख्या को सीमित करने में मदद मिली.जहाज पुल के एक खंभे से टकरा गया, जिससे ढांचा देखते ही देखते कुछ ही सैकंड में नदी में गिर गया.इस दौरान जहाज में आग लग गई और उसमें से काला धुआं निकलने लगा.किसी ने इस घटना का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

Image Source : PTI

मैरीलैंड राज्य पुलिस के अधीक्षक कर्नल रोलैंड एल बटलर जूनियर ने मंगलवार शाम को बताया कि लापता लोगों की तलाश रोक दी गई है और गोताखोर बुधवार सुबह 6 बजे मौके पर फिर आएंगे और तब तक नदी में रात की चुनौतीपूर्ण स्थितियों में सुधार हो जाएगा.यह जहाज स्थानीय समयानुसार रात लगभग 1:30 बजे बाल्टीमोर में ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ के एक खंभे से टकरा गया.

राज्य के परिवहन मंत्री पॉल विडेफेल्ड ने कहा कि जिन 6 लोगों का अब भी पता नहीं चल पाया है, वे पुल पर गड्ढे भरने वाले निर्माण दल का हिस्सा थे.श्रमिकों को नियुक्त करने वाली कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार दोपहर को कहा कि नदी की गहराई और दुर्घटना के बाद की अवधि को देखते हुए लापता लोगों को मृत मान लिया गया है.

‘ब्राउनर बिल्डर्स’ के कार्यकारी उपाध्यक्ष जेफरी प्रिट्जकर ने कहा कि जब पुल गिरा तब श्रमिक उसके बीच में काम कर रहे थे.हालांकि अभी कोई शव बरामद नहीं हुआ है.बचावकर्मियों ने नदी से 2 लोगों को निकाला है जिनमें से एक का इलाज अस्पताल में किया गया और कुछ घंटों के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। कई वाहन भी नदी में गिर गए हैं.

बाल्टीमोर के मेयर ब्रैंडन स्कॉट ने इसे ”एक अकल्पनीय त्रासदी” कहा। उन्होंने कहा, ‘‘आपने कभी नहीं सोचा होगा कि आप इस पुल को धराशायी होते हुए देखेंगे.यह किसी एक्शन फिल्म जैसा लग रहा था.

पोत का प्रबंधन करने वाली ‘सिनर्जी मरीन ग्रुप’ ने एक बयान में कहा कि जहाज के मालिकों और प्रबंधकों ने बताया कि जहाज सोमवार को स्थानीय समयानुसार रात लगभग 1:30 बजे बाल्टीमोर के ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ के एक खंभे से टकरा गया.इसमें कहा गया है कि चालक दल के सभी सदस्यों से स्पष्टीकरण मांगा गया है और किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments