Wednesday, October 16, 2024
Homeताजा खबरBaba Siddique Murder case : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में चौथे आरोपी...

Baba Siddique Murder case : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में चौथे आरोपी की हुई पहचान, जानें क्या है नाम

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या मामले में पुलिस ने अब तक 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं तीसरे आरोपी की पहचान शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा के रूप में हुई है. जिसकी तलाश की जा रही है. इस बीच पुलिस ने चौथे आरोपी की भी पहचान कर ली है. चौथे आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान अख्तर है. ये वही शख्स है.जो तीनों शूटर्स को निर्देश दे रहा था. जीशान अख्तर 7 जून को पटियाला जेल से बाहर आया था. वह जेल में लॉरेंस गैंग के गुर्गों के टच में आया था.

कोर्ट ने आरोपी गुरमेल सिंह को भेजा हिरासत में

बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में कोर्ट ने आरोपी गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया है. वहीं दूसरे आरोपी धर्मराज कश्यप को पुलिस हिरासत में नहीं दिया गया.कोर्ट ने दूसरे आरोपी को ऑसिफिकेशन टेस्ट कराने के बाद फिर से पेश करने का निर्देश दिया है. ऑसिफिकेशन टेस्ट एक चिकित्सा प्रक्रिया है जो किसी व्यक्ति की हड्डियों के संलयन की डिग्री का विश्लेषण करके उसकी आयु का अनुमान लगाती है. यह उम्र निर्धारित करने का एक लोकप्रिय तरीका है.

बहराइज जिले के रहने वाले हैं दोनों आरोपी

बहराइच की पुलिस अधीक्षक (एसपी) वृंदा शुक्ला ने बताया कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में जिन आरोपियों के नाम सामने आए उनमें से 2 आरोपी धर्मराज कश्यप (19) व शिव कुमार उर्फ शिवा गौतम (20) बहराइच जिले के कैसरगंज थाना क्षेत्र के गंडारा गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों युवक महाराष्ट्र के पुणे शहर में भंगार की एक दुकान पर काम करते थे.आरोपियों का बहराइच में कोई अपराधिक इतिहास नहीं है लेकिन फिर भी एहतियातन पुलिस दोनों युवकों के विषय में जानकारी जुटा रही है.दोनों ही सामान्य परिवार से हैं और उनके परिवार से यह जानने की कोशिश की जा रही है कि इस घटना के बारे में उनके पास कोई जानकारी है या नहीं.

शिवकुमार उर्फ शिवा मजदूरी करने गया था महाराष्ट्र

कैसरगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अनिल कुमार सिंह ने बताया कि शिवकुमार उर्फ शिवा कुछ साल पहले मजदूरी करने महाराष्ट्र गया था और इस साल अप्रैल में उसने अपने पड़ोसी धर्मराज को भी साथ में काम करने के लिए बुला लिया था. शिवा का पिता बालकृष्ण यहां दिहाड़ी पर राज मिस्त्री का काम करता है. दूसरा आरोपी धर्मराज कश्यप भी इसी गांव का रहने वाला है और उसके पिता राधेश्याम मछली बेचने का काम करते हैं.

गंडारा ग्राम प्रधान ने दी ये जानकारी

गंडारा ग्राम प्रधान प्रतिनिधि हसनैन कमाल ने बताया, ”हमें आज (रविवार) सुबह ही मालूम हुआ कि बाबा सिद्दीकी की हत्या में गांव के 2 लड़कों का नाम आ रहा है. उनके बारे में हम इतना जानते हैं कि वह मजदूरी करने बाहर गए थे. यहां उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है.वो किसी साजिश का भी शिकार हो सकते हैं. पुलिस जांच कर रही है और जांच के बाद ही वास्तविकता पता चलेगी.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments