Saturday, June 29, 2024
HomeT20 World CupAUS VS BAN,T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम से बांग्लादेश...

AUS VS BAN,T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम से बांग्लादेश को 28 रन से रौंदा,पैट कमिंस ने ली हैट्रिक,डेविड वार्नर ने नाबाद 53 रन बनाए

नॉर्थ साउंड (एंटीगा), स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस की टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक और एडम जम्पा की शानदार स्पिन गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के वर्षाबाधित सुपर 8 चरण के मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर 28 रन से हराया.जम्पा ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर 2 विकेट लिए.वहीं कमिंस ने 29 रन देकर 3 विकेट चटकाए.ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजते हुए 8 विकेट पर 140 रन पर रोक दिया .

डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने की आक्रामक बल्लेबाजी

इसके बाद सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 35 गेंद में नाबाद 53 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे.ट्रेविस हेड ( 31) और वॉर्नर ने पहली ही गेंद से आक्रामक खेल दिखाया .दोनों ने बिना किसी नुकसान के 60 रन बना लिए थे जब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा.खेल बहाल होने पर बांग्लादेश के रिशाद हुसैन ने 3 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट चटकाए.उन्होंने हेड और मिचेल मार्श ( एक ) को जल्दी आउट किया.दोहरे झटकों के बावजूद मैच पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की गिरफ्त में था.अपना आखिरी टी20 विश्व कप खेल रहे वॉर्नर ने छक्का लगाकर अर्धशतक पूरा किया .

डकवर्थ लुईस प्रणासी से ऑस्ट्रेलिया की जीत

बारिश के कारण दूसरी बार खेल रोके जाने के समय ऑस्ट्रेलिया ने 11 . 2 ओवर में 2 विकेट पर 100 रन बना लिए थे.उस समय डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर उसे जीत के लिये 72 रन ही चाहिए थे.

मिचेल स्टार्क ने दिलाई शुरुआती सफलता

इससे पहले बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया को शुरूआती सफलता दिलाते हुए पहले ही ओवर में तंजीद हसन को आउट किया.इसके साथ ही टी20 विश्व कप में उनके सर्वाधिक 95 विकेट हो गए. उन्होंने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा.

कैसी रही बांग्लादेश की पारी

बांग्लादेश के लिए लिटन दास ( 16) और कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (41) ने 58 रन की साझेदारी की.शांतो ने जोश हेजलवुड को चौथे ओवर में लॉन्ग ऑन पर छक्का लगाया.इसके बाद पांचवें ओवर में स्टार्क को 2 चौके लगाए.जम्पा ने इस साझेदारी को तोड़कर नौवे ओवर में दास को पगबाधा आउट किया.ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल ने नौवें से 13वें ओवर के बीच सिर्फ 26 रन दिए जबकि रिशाद हुसैन (दो ) और शांतो के विकेट गंवाए.

बांग्लादेश के लिये तौहीद ह्रदय ने 28 गेंद में 40 रन बनाकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया.ह्रदय ने मार्कस स्टोइनिस को 2 छक्के लगाए.कमिंस ने आखिर में लगातार 3 विकेट लेकर स्कोर आगे बढ़ाने की बांग्लादेश की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.उन्होंने 18वें ओवर में लगातार 2 विकेट लिए. पहले महमूदुल्लाह पुल शॉट खेलने के प्रयास में बोल्ड हो गए जबकि मेहदी हसन का कैच जम्पा ने लिया.आखिरी ओवर की पहली गेंद पर कमिंस ने ह्रदय को आउट करके हैट्रिक पूरी की .

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments