Wednesday, July 3, 2024
HomeT20 World CupAustralia Squad T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान,...

Australia Squad T20 World Cup 2024 : ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, मार्श को बनाया कप्तान, स्मिथ,मैकगुर्क को नही मिली जगह,जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका ?

मेलबर्न, हरफनमौला मिचेल मार्श को टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का कप्तान चुना गया जबकि अनुभवी स्टीव स्मिथ और युवा जैक फ्रेसर मैकगुर्क को टीम में जगह नहीं मिली है. यह एक दशक में पहली बार है कि पूर्व कप्तान और आस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक स्मिथ को विश्व कप टीम से बाहर रखा गया है.चयनकर्ताओं ने ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर और मार्श पर भरोसा जताया है.IPL में किसी टीम के साथ करार नहीं होने से भी स्मिथ को नुकसान हुआ.

स्टीव स्मिथ,जैक फ्रेसर मैकगुर्क को नहीं मिली जगह

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में शुमार स्मिथ ने 67 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 125 . 45 की स्ट्राइक रेट से 1094 रन बनाए हैं.वहीं आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिये 5 मैचों में 237 . 50 की स्ट्राइक रेट से 247 रन बना चुके मैकगुर्क का दावा भी पुख्ता था लेकिन चयनकर्ताओं ने कैमरन ग्रीन और जोश इंगलिस को चुना.टीमों के पास 25 मई तक बदलाव का मौका होगा जिसके बाद ICC इवेंट तकनीकी समिति की मंजूरी लेनी होगी .

टी20 वर्ल्ड कप के लिए आस्ट्रेलिया की टीम

मिचेल मार्श ( कप्तान ), एश्टोन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर , एडम जम्पा .

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments