Thursday, October 3, 2024
Homeखेल-हेल्थAsian games 2023 hockey: भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने उजबेकिस्तान को 16.0...

Asian games 2023 hockey: भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने उजबेकिस्तान को 16.0 से हराया

हांगझोउ। ललित उपाध्याय, वरूण कुमार और मनदीप सिंह की हैट्रिक के दम पर भारत ने एशियाई खेलों की पुरूष हॉकी स्पर्धा में रविवार को उजबेकिस्तान को 16 . 0 से रौंदकर जीत के साथ आगाज किया. तोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता दुनिया की तीसरे नंबर की टीम भारत के लिये यह पूल ए का बेमेल मुकाबला था . उजबेकिस्तान एफआईएच रैंकिंग में 66वें स्थान पर है .

भारत की अब सिंगापुर से टक्कर

भारत की ओर से ललित उपाध्याय ( सातवां, 24वां ,37वां और 53वां मिनट ) , मनदीप सिंह (18वां, 27वां और 28वां मिनट ) और वरूण कुमार ( 12वां, 36वां, 50वां और 52वां मिनट) ने हैट्रिक लगाई. अभिषेक (17वां) , सुखजीत सिंह (42वां), शमशेर सिंह (43वां ), अमित रोहिदास (38वां) और संजय (57वां ) ने गोल किये. भारत को अब 26 सितंबर को सिंगापुर से खेलना है . भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने यह मैच नहीं खेला. उद्घाटन समारोह में वह ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन के साथ भारतीय दल के ध्वजवाहक थे जिसके बाद उन्हें आराम दिया गया .

भारत ने किया 7वें मिनट में पहला गोल

भारतीयों ने शुरू ही से दबदबा बनाते हुए सातवें मिनट में पहला गोल दाग दिया. भारत को पूरे 60 मिनट में 14 पेनल्टी कॉर्नर मिले जिनमें से पांच पर ही गोल हो सका जो कोच क्रेग फुल्टोन के लिये चिंता का विषय है . भारतीय फॉरवर्ड पंक्ति और मिडफील्डरों ने मिलकर 10 गोल किये और एक गोल पेनल्टी स्ट्रोक पर मिला. भारत को पांचवें ही मिनट में मौका मिला था लेकिन अभिषेक के शॉट को उजबेक गोलकीपर ने बचा लिया. इसके बाद सुखजीत ने भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर दिलाया लेकिन संजय उस पर गोल नहीं कर सके. ललित ने रिबाउंड पर गोल दागा . भारत की बढत 12वें मिनट में वरूण ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके दुगुनी की

खाता भी नही खोल पाई उजबेकिस्तान

दूसरे क्वार्टर की शुरूआत में भारत को मिला पेनल्टी कॉर्नर बेकार गया. भारत का तीसरा गोल 17वें मिनट में अभिषेक ने बाये फ्लैंक से मनदीप से मिले पास पर किया. मनदीप ने ब्रेक से पहले एक मिनट के भीतर दो गोल दागे . भारत को तीन मिनट के भीतर दो पेनल्टी कॉर्नर और मिले लेकिन गोल नहीं हो सका . हाफटाइम तक भारत के पास 7 . 0 की बढत थी. बारी बारी से गोलकीपिंग करने वाले पी आर श्रीजेश और कृशन बहादुर पाठक महज दर्शक बने रहे क्योंकि उजबेक खिलाड़ी हमले ही नहीं बोल सके . भारत ने आखिरी दो क्वार्टर में नौ और गोल किये जिनमें से चार पेनल्टी कॉर्नर और एक स्ट्रोक पर मिला.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments