Saturday, October 5, 2024
HomeजयपुरAshok Gehlot VS Narendra Modi: गहलोत के गढ़ में गरजे पीएम मोदी,कहा-...

Ashok Gehlot VS Narendra Modi: गहलोत के गढ़ में गरजे पीएम मोदी,कहा- कांग्रेस भाजपा के साथ-साथ भारत की विरोधी

जोधपुर। गुरुवार को पीएम मोदी जोधपुर दौरे पर रहें. इस दौरान पीएम मोदी ने गहलोत सहित कांग्रेस पार्टी पर जमकर हल्ला बोला. पीएम नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विरोध करते हुए भारत का ही विरोध करने लगी है. आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है लेकिन कांग्रेस को इससे दिक्कत हो रही है. इसके साथ ही मोदी ने पेपर लीक, महिलाओं पर अत्याचार तथा ‘लाल डायरी’ जैसे मुद्दों को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार व दंगों के मामलों में राजस्थान को देश में ‘टॉप’ पर पहुंचा दिया है.

कांग्रेस को भारत के विकास से दिक्कत

पीएम मोदी गहलोत के गढ़ जोधपुर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान पीएम ने कहा कि ‘‘कांग्रेस के साथ एक दिक्कत हो गई है कि वह भाजपा का विरोध करते-करते भारत का विरोध करने लग गई है. आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है, उसकी वाह-वाह हो रही है लेकिन कांग्रेस को इसमें दिक्कत हो रही है’ उन्होंने कहा कि आज अमेरिका से लेकर सिंगापुर व जापान तक में भारत का डंका बज रहा है लेकिन कांग्रेस वालों को यह अच्छा नहीं लगता। उनको दुख होता है.

दसवें नंबर से 5 वें नंबर की आर्थिक ताकत बना भारत

मोदी ने कहा,‘‘भाजपा सरकार ने भारत को दसवें नंबर से पांचवें नंबर की आर्थिक ताकत बना दिया है लेकिन कांग्रेस को इससे भी परेशानी है. लेकिन यह मोदी की गारंटी है, देख लेना कुछ ही वर्षों में मोदी देश को दसवें नंबर से पहले तीन में पहुंचाकर रहेगा।’’ राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार व दंगों के मामलों में राजस्थान को देश में ‘टॉप’ पर पहुंचा दिया है. उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र की भाजपा की सरकार अपनी तरफ से राजस्थान के विकास के लिये हर कोशिश कर रही है लेकिन यहां की स्थिति देखकर बहुत दुख होता है। पांच साल में कांग्रेस के कुशासन ने क्या हाल कर दिया.. कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और दंगों के मामले में राजस्थान को देश में टॉप पर पहुंचा दिया। महिलाओं और दलितों के विरूद्ध अत्याचार के मामले में राजस्थान को नंबर एक बना दिया है।’’ उन्होंने कहा कि पांच साल में यहां की कांग्रेस सरकार एक कदम भी नहीं चली बल्कि यहां चौबीसों घंटे कुर्सी का ही खेल चलता रहा.

लाल डायरी से लपेटे में लिया सरकार को

कथित ‘लाल डायरी’ का जिक्र करते हुए मोदी ने जनता से सवालिया अंदाज में कहा,‘‘लोग कहते हैं कि लाल डायरी में कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत है. लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए कि नहीं खुलने चाहिए? सब खुलकर बाहर आना चाहिए कि नहीं?’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार को राजस्थान के हित से ज्यादा अपना वोट बैंक प्यारा है. कांग्रेस को राजस्थान की महिलाओं की किसी तकलीफ से कोई लेना देना नहीं. कांग्रेस के पेपर लीक माफिया के हाथों यहां के लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद होने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान का युवा इंसाफ मांग रहा है. उन्होंने कहा,‘‘चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ते का वादा करने वाली कांग्रेस ने यहां के युवाओं को पेपर लीक माफिया के हवाले कर दिया.. ऐसे हर पेपर लीक माफिया के खिलाफ भाजपा सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।’’ उन्होंने जनता से कहा,‘‘ आप याद रखियेगा ‘भाजपा आयेगी राजस्थान में रोजगार लायेगी. भाजपा आएगी राजस्थान पेपर माफिया को मिटायेगी।’’

राजस्थान को पीएम मोदी ने दी 5000 करोड़ की दी सौगात

प्रधानमंत्री ने साथ ही कहा कि भाजपा का संकल्प राजस्थान को पर्यटन में नंबर वन राज्य बनाने का है और इसके लिए हम राजस्थान के कोने-कोने में विकास को पहुंचा कर रहेंगे. मोदी ने कहा कि आजादी के अमृत काल में देश का मिजाज सर्वश्रेष्ठ करने का, सबसे बेहतर करने का बन गया है। उन्होंने कहा कि भारत जिस स्केल पर काम कर रहा है उसकी पहले कोई कल्पना ही नहीं कर सकता था। भारत ने अपना चंद्रयान चंद्रमा के उस हिस्से पर उतारा है जहां पहले कोई नहीं पहुंचा. उन्‍होंने कहा,‘‘राष्ट्रीय संकल्पों से खुद को जोड़ने की अभिलाषा हम भारतीयों को हर लक्ष्य तक लेकर जाएगी। हम आत्मनिर्भर बनने के लिए, विकसित बनने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। ‘वोकल फोर लोकल भी आज हर देशवासी की जीवन शैली का हिस्सा बन गया है।’’ जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित अन्य नेता मौजूद थे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक अन्य कार्यक्रम में राजस्थान में लगभग 5,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments