Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरAsaram Bapu को उपचार के लिए मुंबई के समीप अस्पताल लाया गया,...

Asaram Bapu को उपचार के लिए मुंबई के समीप अस्पताल लाया गया, हृदय संबंधी बीमारी का होगा इलाज, राजस्थान HC ने इन शर्तों पर दी है पैरोल

मुंबई, नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में जोधपुर केंद्रीय कारागार में उम्रकैद की सजा काट रहे बाबा आसाराम बापू को हृदय संबंधी बीमारी के इलाज के लिए महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के खोपोली में एक अस्पताल में लाया गया है. बता दें कि आसाराम को सितंबर 2013 में गिरफ्तार किया गया था. राजस्थान हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को आसाराम को महाराष्ट्र के एक आयुर्वेदिक अस्पताल में पुलिस हिरासत में उपचार कराने की अनुमति दी थी.इसके बाद उसे विमान से मुंबई लाया गया.

7 दिन तक आयुर्वेदिक चिकित्सा केंद्र में चलेगा उपचार

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आसाराम (83) को मंगलवार को पुलिस सुरक्षा में रात करीब 8 बजे मुंबई से करीब 70 किलोमीटर दूर खोपोली में एक आयुर्वेदिक अस्पताल के हृदय देखभाल क्लीनिक में लाया गया. उन्होंने बताया कि आसाराम का अगले 7 दिन तक इस चिकित्सा केंद्र में हृदय संबंधी बीमारी के लिए उपचार किया जाएगा. उसके साथ जोधपुर पुलिस का एक दल और 2 सहायक हैं.

सुरक्षा के लिए रायगढ़ पुलिस तैनात

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद आसाराम को खोपोली में स्थित अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने बताया कि सुरक्षा के तौर पर अस्पताल में रायगढ़ पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

राजस्थान हाईकोर्ट ने लगाई ये शर्तें

राजस्थान हाईकोर्ट ने आसाराम को पैरोल देते हुए कुछ शर्तें लगाई थीं जिसके तहत 4 पुलिसकर्मी उसके साथ रहेंगे. उसके साथ 2 सहायकों को आने की भी अनुमति दी गई थी.इससे पहले, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने स्वास्थ्य आधार पर आसाराम की सजा को निलंबित करने की याचिकाएं खारिज कर दी थीं.

आसाराम को 2013 में किया गया था गिरफ्तार

आसाराम को 2013 में अपने आश्रम में एक किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में इंदौर में गिरफ्तार किया गया था और 2018 में एक विशेष बाल यौन अपराध संरक्षण (पोक्सो) अदालत ने उसे सजा सुनाई थी.गुजरात की एक अदालत ने जनवरी 2023 में एक महिला अनुयायी से जुड़े एक दशक पुराने यौन शोषण मामले में उसे दोषी ठहराया था और उम्रकैद की सजा सुनायी थी. सूरत की पीड़िता ने आसाराम पर 2013 में उसके आश्रम में बार-बार उससे दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments