Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरArvind Kejriwal News : शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल को भेजा...

Arvind Kejriwal News : शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल को भेजा तिहाड़ जेल,इस बैरक में रहेंगे,पढ़ने के लिए मांगी ये 3 किताबें

नई दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत द्वारा 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को तिहाड़ जेल लाया गया.केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था.

अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा गया

जेल के एक अधिकारी ने कहा, ‘उन्हें तिहाड़ जेल लाया गया और उन्हें जेल नंबर 2 में रखा जाएगा. उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया. उन्हें एक अलग कोठरी में रखा जाएगा.पिछले साल अक्टूबर में इसी मामले में गिरफ्तार किये गए आम आदमी पार्टी (आप) नेता संजय सिंह को पहले जेल नंबर 2 में रखा गया था, लेकिन हाल ही में उन्हें जेल नंबर 5 में स्थानांतरित कर दिया गया था.

Image Source : PTI

ED ने किया था न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध

इसी मामले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल नंबर 1 में बंद हैं, जबकि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के. कविता महिला जेल की जेल नंबर 6 में हैं.इससे पहले दिन में प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से केजरीवाल को 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने पूछताछ के दौरान ‘बिल्कुल सहयोग’ नहीं किया.

Image Source : PTI

जेल में केजरीवाल ने मांगी ये किताबें

सीएम केजरीवाल की तरफ से मांग की गई किताबों में रामायण, श्रीमद् भागवत गीता और पत्रकार नीरजा चौधरी द्वारा लिखी गई How Prime Ministers Decide शामिल है. इसके अलावा उनके वकील की तरफ से कुछ दवाएं दिए जाने की भी मांग की गई. साथ ही कहा गया कि सेहत को देखते हुए जेल में केजरीवाल को स्पेशल डाइट दी जाए.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments