Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरArvind Kejriwal : जेल जाने से पहले केजरीवाल का भावुक मैसेज,बोले-'इस बार...

Arvind Kejriwal : जेल जाने से पहले केजरीवाल का भावुक मैसेज,बोले-‘इस बार नहीं पता…’,देखें Video

नई दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि वह 2 जून को आत्मसमर्पण करेंगे और अगर जेल में उन्हें प्रताड़ित किया गया तब भी वह झुकेंगे नहीं. आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक को उच्चतम न्यायालय ने लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए 1 जून तक अंतरिम जमानत प्रदान की थी.जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार किया था.

‘मैं इस देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं’

मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा,’मुझे 2 जून को आत्मसमर्पण करना है और मुझे नहीं पता कि इस बार मैं कितने दिन जेल में रहूंगा. मैं इस देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं और मुझे इस पर गर्व है.’

‘जब मैं जेल में था तब मेरी दवाई रोक दी गई’

केजरीवाल ने कहा, ”उन्होंने मेरा (मनोबल) तोड़ने की कोशिश की. जब मैं जेल में था तब मेरी दवाई रोक दी गई.गिरफ्तार किए जाने के बाद मेरा वजन 6 किलोग्राम कम हो गया. जब मुझे गिरफ्तार किया गया तो मेरा वजन 70 किलोग्राम था.जेल से बाहर आने के बाद भी मेरा वजन नहीं बढ़ा.’उन्होंने कहा कि चिकित्सकों ने उन्हें कई टेस्ट कराने की सलाह दी है और उन्हें लगता है कि यह किसी बीमारी का संकेत हो सकता है.

‘महिलाओं को जल्द ही 1 हजार रुपए देना शुरू करूंगा’

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि वह रविवार दोपहर करीब 3 बजे अपने आवास से निकलकर तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण करेंगे.केजरीवाल ने कहा, ”वे मुझे और परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन मैं झुकूंगा नहीं.जेल वापस जाने के बाद मुझे आपकी (लोगों की) चिंता होगी.मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी सेवाएं बंद नहीं होंगी. मैं जल्द ही अपनी माताओं और बहनों को 1 हजार रुपये देना शुरू करूंगा.”केजरीवाल महिलाओं के लिए 1,000 रुपये महीना सम्मान राशि देने की योजना का जिक्र कर रहे थे.केजरीवाल ने लोगों से उनकी मां के लिए प्रार्थना करने को भी कहा.केजरीवाल की मां फिलहाल अस्वस्थ हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments