Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरArunachal Pradesh Assembly Election 2024 : BJP ने अरुणाचल की सभी 60...

Arunachal Pradesh Assembly Election 2024 : BJP ने अरुणाचल की सभी 60 सीट के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान,मुख्यमंत्री इस सीट से लड़ेंगे चुनाव,देखें पूरी सूची

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अरुणाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को सभी 60 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी.मुख्यमंत्री पेमा खांडू एक बार फिर मुक्तो सीट से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया कि पिछले दिनों हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सभी 60 सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों को हरी झंडी दी गई.केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया था.

4 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया

सूची के मुताबिक पार्टी ने 4 महिलाओं को उम्मीदवार बनाया है.शेरिंग लामू को लूमला,न्याबी जिनी दिरची को बसार, दासांग्लू पुल को हायूलियांग और चकत अबोह को खोंसा पश्चिम सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने राज्य सरकार के मंत्री फूरपा शेरिंग को दिरांग से टिकट दिया है.

2019 विधानसभा चुनावों में यह थी सीटों की स्थिति

आपको बता दें कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव में अरुणाचल प्रदेश की 60 सदस्यीय विधानसभा सीट में BJP को 41 पर जीत मिली थी.जनता दल (यूनाइटेड) को 7, नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) को 5, कांग्रेस को 4, पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) को 1 और निर्दलीयों को 2 सीट मिली थी.जद(यू) के सभी 7 विधायक और पीपीए विधायक बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे.राज्य में लोकसभा एवं विधानसभा के चुनाव साथ-साथ होने हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments