Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरखुशखबरी! शिमला के पास बन रही नई ‘माउंटेन सिटी’  

खुशखबरी! शिमला के पास बन रही नई ‘माउंटेन सिटी’  

शिमला। शिमला पर्यटकों का फेवरेट टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। हर साल यहां की हरी वादियों को देखने और यहां के शांत वातावरण को महसूस करने के लिए लाखों पर्यटक जाते हैं। अब लोगों को शिमला जैसी ही एक नई सिटी इसके पास देखने को मिलेगी। इस नए सिटी को नाम दिया गया है ‘माउंटेन सिटी’। चलिए जानते हैं क्यों है यह सिटी इतनी खास और कब होगी तैयार।

1,373 करोड़ रुपये से होगा निर्माण

दरअसल, हिमाचल प्रदेश आवास एवं शहरी विकास प्राधिकरण (हिमुडा) के निदेशक मंडल ने शिमला के उपनगरीय क्षेत्र में जुब्बर-हट्टी हवाई अड्डे के पास नई बस्ती ‘माउंटेन सिटी’ बसाने के लिए भूमि अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक राज्य की राजधानी शिमला में बढ़ती हुई आबादी को देखते हुए यह परियोजना लाने का फैसला किया गया है। इस परियोजना की अनुमानित लागत लगभग 1,373 करोड़ रुपये है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा ये

इस परियोजना से क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों और रोजगार को बढ़ावा मिलने की संभावना है, जबकि अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और उन्नत भूकंपीय तकनीक के साथ एक अति-आधुनिक शहर का निर्माण होगा। हिमुडा के निदेशक मंडल की 52वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जनता के लिए अपनी उपस्थिति और सेवा बढ़ाने के लिए नवीनतम निर्माण तकनीकों को अपनाने और सूचना प्रौद्योगिकी मंचों का लाभ उठाने के महत्व पर भी जोर दिया। इसके साथ ही हिमुडा के निदेशक मंडल ने भुगतान विवादों में उलझे आवंटियों को राहत देते हुए एकमुश्त निपटान नीति को भी मंजूरी दी है। इससे लंबे समय से लंबित भुगतान बकाया को काफी कम दर पर निपटाने का अवसर मिलेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments