Thursday, July 4, 2024
Homeताजा खबरAnant Ambani-Radhika Merchant :अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री वेडिंग सेरेमनी...

Anant Ambani-Radhika Merchant :अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री वेडिंग सेरेमनी की अन्न सेवा की रस्म से शुरुआत,परिवार ने हाथों से खुद परोसा खाना,जानिएं रस्म का महत्व

देश के नामी कारोबारी मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं,कुछ ही समय बाद उनकी शादी राधिका मर्चेंट के साथ होने वाली है.इससे पहले गुजरात के जामनगर में अनंत और राधिका के प्री वेडिंग फंक्शन्स का आयोजन किया जा रहा है जिनकी शुरुआत 28 फरवरी को अन्न सेवा के साथ हो चुकी है. अंबानी परिवार में हर शुभ काम की शुरुआत से पहले अन्न सेवा का रिवाज है. लिहाजा जामनर में होने वाली ग्रैंड वेडिंग और प्री वेडिंग फंक्शन्स से ठीक पहले परिवार ने अन्न सेवा की और इस रस्म को निभाया.जिसमें 51 हजार लोगों को भोज कराया जाना है.कपल का प्री वेडिंग फंक्शन्स 3 मार्च तक चलने वाला है.

अंबानी परिवार में अन्‍न सेवा की पुरानी परंपरा

परिवार में अन्‍न सेवा की परंपरा पुरानी है.हमेशा शुभ अवसरों पर अंबानी परिवार अन्न सेवा करता आ रहा है.कोरोना महामारी के दौरान जब देश संकट में था तब भी अनंत अंबानी की मां नीता अंबानी की अगुवाई में रिलायंस फाउंडेशन ने दुनिया का सबसे बड़ा अन्‍न वितरण कार्यक्रम चलाया था.परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अनंत अंबानी ने अपने प्री वेडिंग फंक्शन्स की शुरुआत अन्‍न सेवा की है.

राजस्थान में 2022 में हुई सगाई

अनंत अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे हैं.राधिका एनकोर हेल्थकेयर के CEO वीरेन मर्चेंट और उद्यमी शैला मर्चेंट की छोटी बेटी हैं.अनंत और राधिका बचपन के दोस्त रहे हैं.उन्होंने दिसंबर 2022 में राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में आयोजित एक पारंपरिक रोका समारोह में सगाई की थी.

अन्न सेवा में शामिल हुए 1,000 मेहमान

अन्न सेवा’ कार्यक्रम में राधिका की नानी और माता-पिता वीरेन और शैला मर्चेंट ने भी हिस्सा लिया. ‘अन्न सेवा’ के बाद, उपस्थित लोगों को गायक कीर्तिदान गढ़वी द्वारा लोक संगीत प्रदर्शन का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया था.अन्न सेवा के इस आयोजन में राधिका और अनंत को गांव वालों से खूब दुआएं और आशीर्वाद मिला.वहीं अनंत और राधिका ने सभी का दिल खोलकर स्वागत किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments