Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबरMaharashtra के इस जिले में भीषण गर्मी के चलते लगाई धारा 144,पिछले...

Maharashtra के इस जिले में भीषण गर्मी के चलते लगाई धारा 144,पिछले 2 दिन में रहा सबसे गर्म,कोचिंग संस्थानों को भी जारी किए निर्देश

अकोला (महाराष्ट्र),महाराष्ट्र का अकोला जिला पिछले 2 दिन में राज्य का सबसे गर्म शहर रहा है, जहां अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया.भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी.

31 मई तक लगाई धारा 144

अकोला में लू की संभावना को देखते हुए जिलाधिकारी अजीत कुंभार ने 31 मई तक दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 शनिवार को लागू कर दी.जिलाधिकारी ने प्रतिष्ठानों को श्रमिकों के लिए पीने के पानी और पंखों की पर्याप्त व्यवस्था करने का आदेश दिया.उन्होंने निजी कोचिंग कक्षाओं के समय में बदलाव करने और उन्हें दोपहर के दौरान आयोजित नहीं किए जाने का निर्देश दिया.

इस मौसम का सबसे अधिक तापमान

IMD के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में स्थित अकोला में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस और शनिवार को 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.यह इस महीने शहर में इस मौसम का सबसे अधिक तापमान है.पिछले कुछ दिनों से विदर्भ क्षेत्र के कई हिस्सों में तापमान बढ़ रहा है.जिला प्रशासन के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में अकोला में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस से 45.8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.

2020 में दर्ज हुआ था 47.4 डिग्री तापमान

अकोला 26 मई 2020 को 47.4 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ देश का दूसरा सबसे गर्म शहर था. इस तारीख को मध्य प्रदेश का खरगोन देश का सबसे गर्म शहर था.अकोला के जिलाधिकारी ने शनिवार को 31 मई तक सीआरपीसी की धारा 144 लगा दी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments