Saturday, July 6, 2024
HomeNational NewsAir India Express का Sick Leave पर गए कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन,थमाए...

Air India Express का Sick Leave पर गए कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन,थमाए टर्मिनेशन लेटर,जानिए कंपनी ने क्या कहा ?

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने Sick Leave पर गए कर्मचारियों को बर्खास्तगी का नोटिस थमा दिया है.अब तक 25 कर्मचारियों को टर्मिनेशन का लेटर मिल चुका है. हालांकि कुछ कर्मचारियों को शाम तक का अल्टीमेटम भी दिया है.एयर इंडिया ने ऐसे कर्मचारियों को ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति की शर्तों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए टर्मिनेशन का नोटिस थमाया है.

90 से अधिक फ्लाइट्स को करना पड़ा था रद्द

बता दें कि बड़ी संख्या में क्रू मेंबर्स के एक साथ छुट्टी पर चले जाने के चलते एयरलाइन को 90 से अधिक फ्लाइट को रद्द करना पड़ा था.जिसके चलते हजारों यात्रियों को परेशानी हुई.बताया जा रहा है कि गुरुवार को भी एयर इंडिया की फ्लाइट्स कम ही संचालित होंगी.एयरलाइन के सीईओ आलोक सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में एयरलाइन अपनी फ्लाइट्स को अस्थायी तौर पर बंद करेगी.कंपनी पहले उन सभी यात्रियों को सुविधाएं दे रही हैं जो 90 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द होने के कारण प्रभावित हुए हैं.

सरकार ने कंपनी से मांगी रिपोर्ट

बड़ी संख्या में उड़ानों के रद्द होने और यात्रियों की परेशानी को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस से रिपोर्ट मांगी है और एयरलाइन को कर्मचारियों के साथ मुद्दे तुरंत हल करने को कहा है.

चालक दल के एक संघ ने लगाया था आरोप

एयर इंडिया एक्सप्रेस चालक दल के एक संघ ने पिछले महीने आरोप लगाया था कि विमानन कंपनी में कुप्रबंधन की स्थिति है और कर्मचारियों के साथ समान बर्ताव नहीं किया जा रहा.एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ (एआईएक्सईयू) एक पंजीकृत कर्मचारी संगठन है जो चालक दल के करीब 300 सदस्यों का प्रतिनिधित्व करता है जिनमें अधिकतर वरिष्ठ कर्मी हैं.संघ ने आरोप लगाया था कि कंपनी में कुप्रबंधन ने कर्मचारियों के मनोबल को प्रभावित किया है.

यात्री ले सकते हैं पूरा रिफंड

एयर इंडिया एक्सप्रेस यात्रियों को जहां ग्रुप एयरलाइन्स के साथ वैकल्पिक फ्लाइट्स के साथ टिकट रिफंड का भी ऑप्शन दे रही है. यात्री इस नंबर +91 6360012345 पर WhatsApp के जरिये रिफंड का Request दे सकते हैं.इसके अलावा airindiaexpress.com पर भी रिफंड का रिक्वेस्ट दे सकते हैं.एयरलाइन का कहना है कि यात्री को बिना कोई फीस काटे रिफंड मिलेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments